Adevertise
Top Stories
news-details
खेल
sampatdak
SUBHASH RATTANPAL
सुभाष रतनपाल




जगदलपुर/ संसदीय सचिव रेखचन्द जैन ने कहा कि छत्तीसगढ़िया ओलम्पिक खेल के माध्यम से मुख्यमंत्री ने परंपरागत खेलों को पुनः सक्रिय कर खेलों को बढ़ावा दिया है। आज के मोबाईल युग में हमारे युवा साथी सहित अन्य आयु वर्ग के लोग शारीरिक, मानसिक रूप से कमजोर हो रहे थे। शासन की सराहनीय पहल से परंपरागत खेलों को बढ़ावा मिला साथ ही नई पीढ़ी को खेलों के प्रति जोड़ने का काम किया है। कोई भी खेल खेलने से स्वास्थ्य अच्छा रहता है सभी स्वस्थ्य रहेंगे तो देश-प्रदेश के विकास के सहभागी बनेंगे। हमारे जिला के खिलाड़ी जिला स्तरीय आयोजन में बेहतर प्रदर्शन कर बस्तर का नाम ऊंचा करें। खिलाड़ी हर स्तर पर मेहनत करें, बस्तर का नाम रोशन करें। खेल में हार-जीत लगी रहती है, खिलाड़ी हार से नर्वस न हो अच्छा प्रदर्शन करें। उन्होंने शायरी के माध्यम से खिलाड़ियों को प्रोत्साहित किया ’’ना जीतना जरूरी, ना हार जरूरी,, जीवन एक खेल है, खेलना जरूरी है।’’

संसदीय सचिव जैन सोमवार को लालबाग मैदान में दो दिवसीय जिला स्तरीय छत्तीसगढ़िया ओलम्पिक खेल प्रतियोगिता का आयोजन के शुभारंभ के अवसर पर उदबोधन दे रहे थे।

      कलेक्टर विजय दयाराम के ने कहा कि खिलाड़ी खेल के सभी विधा में खेल भावना के साथ स्फूर्ति, सुरक्षित तरीके से खेलते हुए खेल का आनंद लें। छत्तीसगढ़िया ओलम्पिक खेल का आयोजन जिला स्तरीय प्रतियोगिता के लिए हमारे खिलाड़ियों ने ग्राम,जोनल स्तर में जीतकर पहुँचे हैं, सभी को बधाई और शुभकामनाएं। शासन द्वारा छत्तीसगढ़िया ओलम्पिक के आयोजन की मंशा समझना जरूरी है, हमारी संस्कृति और ग्रामीण खेलकूद के हिस्सा रहे सभी खेलों को जो विलुप्त हो रही थी उसे मुख्यधारा पर लाने तथा आगामी पीढ़ी से इन खेलों के प्रति अवगत कराने का प्रयास है। जिले के सातों विकासखंड से लगभग 1700 से अधिक खिलाड़ी भाग ले रहे हैं।

लालबाग में आयोजित कार्यक्रम में नगर निगम की सभापति कविता साहू, राजीव मितान क्लब के जिला संयोजक सुशील मौर्य, जिला पंचायत के सीईओ प्रकाश सर्वे, नगर निगम आयुक्त श्री हरेश मंडावी सहित अन्य जनप्रतिनिधिगण, खेल विभाग के सहायक संचालक श्री राजेन्द्र डेकाटे और अन्य अधिकारी तथा बहु संख्यक खिलाड़ी और खेल प्रेमी उपस्थित थे। इस प्रतियोगिता में 3 आयु वर्ग के खिलाड़ियों द्वारा 16 विधा के खेलकूद में शामिल हो रहे हैं।

You can share this post!

Related Posts
Adevertise