Adevertise
Top Stories
news-details
शिक्षा एवं रोज़गार
sampatdak
ASHISH TIWARI
आशीष तिवारी

संस्कृत विषय के सेटअप के संबंध में शिक्षामंत्री ने दिया सकारात्मक पहल का आश्वासन:-

आशीष तिवारी उप-संपादक Thewatchmannews.in. रायपुर(छ.ग.)
रायपुर। छत्तीसगढ़ शालेय शिक्षक संघ के प्रांताध्यक्ष श्री वीरेंद्र दुबे और छत्तीसगढ़ शिक्षक कांग्रेस के प्रांतीय अध्यक्ष श्री अनिल शुक्ला के नेतृत्व में माननीय शिक्षा मंत्री डॉक्टर प्रेमसाय सिंह टेकाम से नए सेटअप के संदर्भ में छत्तीसगढ़ के संस्कृत व्याख्याता समूह ने सौजन्य मुलाकात कर ज्ञापन सौंपा। 
सेटअप के अनुसार हाईस्कूल स्तर पर एक प्राचार्य और पांच व्याख्याता पद रखे  गये है , 221की दर्ज संख्या होने पर ही एक संस्कृत  व्याख्याता देने की बात कही गई है साथ ही हायर सेकेंडरी स्तर पर 61 दर्ज संख्या होने पर एक  संस्कृत व्याख्याता होगें जो सर्वथा अनुचित है । 
अतः माननीय शिक्षा मंत्री से 221 और 61का अनुपात हटाकर हाई स्कूल और हायर सेकेंडरी स्तर पर दर्ज संख्या की बाध्यता को हटाकर एक- एक संस्कृत व्याख्याता और दर्ज संख्या अधिक होने पर एक से अधिक संस्कृत व्याख्याता की मांग की गई है, साथ ही वाणिज्य संकाय के लिए दो व्याख्याता पद पूर्व सेटअप के अनुसार रखने की भी मांग की गई है जिसमें मान. शिक्षा मंत्री ने सकारात्मक पहल की बात कही है। 
      उन्होंने कहा है कि किसी भी शिक्षकों का इसमें अहित नहीं होगा सेटअप पूर्ववत ही रहेगा । इस अवसर पर संस्कृत एवं वाणिज्य संकाय के अनेक व्याख्याता गण उपस्थित रहे जिसमें मुख्य रुप से श्रीमती क्षमा शर्मा, श्रीमती अंजलि परिहार, श्रीमती अंजलि साहू ,श्रीमती निशा मिश्रा ,श्रीमती प्रीती रानी तिवारी, श्रीमती माधुरी वर्मा, श्रीमती मेघा कोतवाली वाले ,  रवि शर्मा,  डॉ पीलाराम  साहू, डॉ लूनेश वर्मा, गोपाल वर्मा , अमित ताम्रकार,  चंपेश्वर गोस्वामी, श्री रामजी निषाद, श्री दीनबंधु पाल , धीरेंद्र कुमार साहू ,मनोज वर्मा , बघमार जी , भगवान सिंह साहू, श्री वेद लाल साहू एवं अनेक व्याख्याता गण उपस्थित थे।

You can share this post!

Related Posts
Adevertise