Adevertise
Top Stories
news-details
शिक्षा एवं रोज़गार
sampatdak
ASHISH TIWARI
आशीष तिवारी

माध्यमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा एसटीईटी 2023 का आवेदन फॉर्म का तिथि बढ़ाने की मांग मुख्यमंत्री से की:-
इन्तेखाब आलम

आशीष तिवारी उप-संपादक Thewatchmannews.in.रायपुर(छ.ग.)

दिल्ली।अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सदस्य इन्तेखाब आलम ने  बिहार के मुख्यमंत्री नीतिश कुमार,शिक्षा विभाग एवं बिहार विद्यालय परीक्षा समिति से मांग किया है कि छात्रों का भविष्य को देखते हुए बिहार माध्यमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा एसटीईटी 2023 आवेदन फॉर्म की तिथि बढ़ा दें। 
इन्होंने कहा कि अधिकतर छात्र बीपीएससी शिक्षक भर्ती का परीक्षा देने में व्यस्तता के कारण और साइट स्लो और परीक्षा शुल्क फंसने और फाइनल सबमिट नहीं होने के कारण बिहार माध्यमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा एसटीईटी-2023 का फॉर्म नहीं भर सका। गौरतलब हो कि एसटीईटी आवेदन फॉर्म भरने का तिथि 09 अगस्त से 23 अगस्त तक था। जो 23 अगस्त को खत्म हो गया। यानि पूर्व से सूचना दिए बगैर रातोंरात फॉर्म कि तिथि आया और रातोंरात खत्म हो गई।
आलम ने कहा इसके अलावा अपीयरिंग छात्रों को भी बिहार माध्यमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा एसटीईटी 2023 में आवेदन का मौका मिलना चाहिएऔर एसटीईटी में विषय कॉम्बीनेशन की बाध्यता समाप्त कर देना चाहिए।बिहार विद्यालय परीक्षा समिति का एक पत्र वायरल हो रहा है जिसमें लिखा है कि बिहार माध्यमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा एसटीईटी 2023 का परीक्षाफल प्रकाशन 18 सितंबर 2023 को ही प्रस्तावित है। एक तो 4-5 साल के लंबे इंतजार के बाद वेकेंसी आती है और ऊपर से इतनी हड़बड़ी। 
आलम ने कहा बिहार सरकार शिक्षा विभाग और बिहार विद्यालय परीक्षा समिति अतिशीघ्र छात्रों का हित एवं भविष्य को देखते हुए एसटीईटी आवेदन फॉर्म का तिथि को बढ़ा देना चाहिए जिससे हजारों छात्रों को लाभ होगा। और एसटीईटी अभ्यर्थी को परीक्षा की तैयारी के लिए कम से कम 2 महीने का समय दिया जाए एवं सिलेबस को स्पष्ट करके संशोधित किया जाएं और विषय कॉम्बिनेशन की बाध्यता समाप्त किया जाए तथा अपीयरिंग छात्रों को भी फॉर्म भरने का मौका प्रदान करें। इसके अलावा श्री आलम ने बिहार सरकार से कहां जल्द से जल्द नियोजित शिक्षकों को बिना शर्त राज्यकर्मी घोषित करें ताकि शिक्षक खुशहाल माहौल में बिहार के बच्चों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा दे।
इन्होंने जोर देकर कहा कि नियोजित शिक्षकों को ट्रांसफर जल्द से जल्द ट्रांसफर और पुराने पेंशन का लाभ दें।

You can share this post!

Related Posts
Adevertise