Adevertise
Top Stories
news-details
शिक्षा एवं रोज़गार
sampatdak
ASHISH TIWARI
आशीष तिवारी

अनियमित के अंतर्गत आने वाले बिना नियुक्ति पत्र वाले दैनिक श्रमिको, नियुक्ति पत्र धारक दैनिक वेतन भोगियो की संख्यात्मक जानकारी पृथक से एक सप्ताह में मंगवाई गई है:-
आशीष तिवारी उप-संपादक Thewatchmannews.in.रायपुर(छ.ग.)

सामान्य प्रशासन विभाग का पत्र जारी , दिनांक 25/07/2023








रायपुर।जानकारी में 2004 से लेकर 2018 एव 2019 से 2023 के मध्य रखे गए समस्त की जानकारी मांगी गई हैं। ज्ञात हो भाजपा और कांग्रेस शासन भी इन्ही वर्षो में छ ग राज्य में सरकार में विभक्त रहा है।

सीधी भर्ती के सभी प्रकार के पदो की वर्तमान  स्थिति की जानकारी भी पृथक से मंगवाई गई है।
रोचक तथ्य यह है उपरोक्त जानकारी केवल सविंदा एव दैनिक वेतन भोगी, अनियमित दैनिक श्रमिको, नियमित के सबंन्ध में है इसमे अंश क़ालीन, आउट सोर्सिंग, पेलेसमेन्ट, ठेका, जॉब दर, मानदेय कर्मियों के प्रकार का उल्लेख ही नही है। 
 
सविंदा में नियुक्ति पत्र धारक सविंदा की जानकारी मांगी गई है। वही दैनिक वेतन भोगी में नियुक्ति पत्र धारक नही लिखा गया। इससे यही अनुमान लगता है कि सविंदा का नियमित और दैनिक वेतन भोगियो के लिए अन्य विकल्प पर विचार किया जा सकता है।
यह जानकारी आगामी नियमितीकरण के दृष्टिकोण से मंगवाने की स्पष्ट प्रतीत होती है क्योंकि बहुत अल्प समय एक हफ्ते मे यह मांगा गया है।  इस जानकारी को  प्रदेश के मुख्यमंन्त्री द्वारा 15 अगस्त भाषण का अंश होने के रूप में अस्थाई कर्मचारी गण देख रहे है।

You can share this post!

Related Posts
Adevertise