Adevertise
Top Stories
news-details
शिक्षा एवं रोज़गार
sampatdak
ASHISH TIWARI
आशीष तिवारी



प्रदेश में 5 दिनों तक सामूहिक अवकाश में रहेंगे आईटीआई मेहमान प्रवक्ता:-
आशीष तिवारी उप-संपादक Thewatchmannews.in.रायपुर(छ.ग.)

रायपुर। छत्तीसगढ़ के शासकीय आईटीआई में कार्यरत मेहमान प्रवक्ता (अतिथि अनुदेशक ) अपनी समस्याओं एवं मांगों को लेकर शासन एवं विभाग के प्रति 12 दिसंबर से 16 दिसंबर तक 05 दिवस काम बंद करने का निर्णय लिया है। जानकारी हो कि प्रदेश में 186 शासकीय आईटीआई हैं जिसमें 70% प्रशिक्षण अधिकारियों का पद रिक्त है जो मेहमान प्रवक्ताओं के भरोसे चल रही है ऐसे में अगर मेहमान प्रवक्ता सामूहिक अवकाश पर रहेंगे तो प्रशिक्षण कार्य प्रभावित होगा।
छत्तीसगढ़ मेहमान प्रवक्ता कल्याण संघ के प्रदेश अध्यक्ष हरीश साहू से बातचीत के दौरान कहा कि-  *सामान्य प्रशासन विभाग द्वारा अनियमित कर्मचारी की जानकारी मांगी गई है जिसमें प्राचार्य द्वारा मेहमान प्रवक्ताओं की जानकारी नहीं भेजी जा रही है खामियाजा शासन के नियमितीकरण की कार्रवाई से वंचित हो सकते हैं साथ ही नई भर्ती में हमारे अनुभव को कोई लाभ नहीं दिया जा रहा है और ना ही अन्य विभागों की तरह सम्मान जनक वेतन दिया जा रहा है । इन्हीं सभी समस्याओं के समाधान हेतु हमने 05 दिवसीय सामूहिक अवकाश पर रहकर ध्यानाकर्षण विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं।*
विदित हो कि पॉलिटेक्निक/ इंजीनियरिंग अतिथि व्याख्याताओं को 56100 रुपए प्रतिमाह,महाविद्यालय अतिथि व्याख्याता को 31200 रुपए , स्कूली शिक्षा में कार्यरत अतिथि व्याख्याताओं का मानदेय ₹21000 है वही आईटीआई मेहमान प्रवक्ताओं का मानदेय मात्र ₹13000 दिया जा रहा है।


You can share this post!

Related Posts
Adevertise