Adevertise
Top Stories
शिक्षा एवं रोज़गार
sampatdak
ASHISH TIWARI
आशीष तिवारी

JCCJ का CHO मेरिट लिस्ट में लापरवाही बरतने और भ्रष्टाचार के खिलाफ स्वास्थ्य मंत्री बंगले का घेराव, स्वास्थ्य मंत्री सिंहदेव ने फोन पर हुई बात व्हाट्सएप्प पर माँगी सारी जानकारी:-
आशीष तिवारी उप-संपादक Thewatchmannews.in. रायपुर(छ.ग.)

रायपुर।जनता काँग्रेस जोगी के युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष प्रदीप साहू के नेतृत्व में छात्रों एवं साथियों संग CHO मेरिट लिस्ट में लापरवाही बरतने और भ्रष्टाचार के खिलाफ छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मंत्री टी.एस. सिंहदेव के बंगले का घेराव किया गया।
जनता काँग्रेस जोगी के युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष प्रदीप साहू ने बयान जारी करते हुए बताया कि राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन छत्तीसगढ़ शासन द्वारा सी.एच. ओ.भर्ती हेतु विज्ञापन जारी किया गया था जिसमे लगभग 17000 अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है किंतु उक्त परीक्षा में सभी अभ्यर्थियों को परीक्षा देने का मौका नही दिया जा रहा है।जबकि राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन की वेबसाइट Www. Cghealth.nic.in पर परीक्षा केंद्र एवं अंतिम मेरिट सूची जारी किया गया है।जिसमे लगभग 75 प्रतिशत अभ्यर्थियों का नाम नही है एवं मेरिट सूची में भी आलाधिकारियों द्वारा भारी लापरवाही कर त्रुटि किया गया है।
पत्र में उक्त त्रुटि सुधारकर अभ्यर्थियों के प्राप्तांक/पूर्णांक में संशोधित कर सभी अभ्यर्थियों को परीक्षा में बैठने की अनुमति प्रदान करने या उक्त परीक्षा को स्थगित कर पुनः विचार कर सभी अभ्यर्थियों को परीक्षा देने का मौका प्रदान करने का आग्रह पत्र के माध्यम से किया गया है।



JCCJ युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष प्रदीप साहू ने कहा कि आज छत्तीसगढ़ के इतिहास में ऐसा काम हुआ है जिसमे 700 पूर्णांक नही होते और NHM द्वारा 700 पूर्णांक देकर कुछ छात्र- छात्रों को लाभ पहुंचाने का कार्य किया जा रहा है, जिसके विरोध में आज हम सभी यहाँ आये हैं और आदरणीय टी.एस. बाबा से हमलोग यह माँग करना चाहते हैं कि CHO की परीक्षा जो कल होने जा रही है उसे तत्काल प्रभाव से रद्द किया जाए क्योंकि हजारों छात्र-छात्राओं का भविष्य अंधकार पर है। 



देवांगन ने कहा कि इतने छात्र-छात्राएं जो दिन रात मेहनत करके पढ़ाई करते हैं कि अपने मुकाम को हासिल कर सकें और अपने माँ बाप के सपनो को पूरा कर सकें।लेकिन कुछ चुनिंदा लोगों को लाभ पहुंचाने के लिए एक व्यक्ति को पूर्णांक 700 हो जाता है और ये स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी किस चीज का वेतन लेते हैं और इस तरह की घटना हो रही है और इनको मालूम नही होता और कल CHO की परीक्षा होने वाली है।

युवा मोर्चा नेता नज़ीब ने कहा हमारी सिर्फ एक सूत्रीय मांग है कि हम आदरणीय टी. एस बाबा से ये निवेदन करते हैं की इस तरह जो लापरवाही हुई है इसपर नकल कसें और ऐसे लोगों को आप जेल भेजवायें और अ आज के आज ही इस परीक्षा को रद्द करवाएं।

युवा नेता नजीब अशरफ एवं योगेंद्र देवांगन अजय देवांगन ने कहा नर्सिग छात्र स्वास्थ्य विभाग की रीढ़ है जिस प्रकार स्वास्थ्य विभाग मनमानी कर गलत तरीके से भर्ती की परीक्षा आयोजित की जा रही हैं जिसमे NHM की लापरवाही के कारण कुछ छात्र छात्रों को लाभ पहुंचाने को 700 पूर्णांक बनाकर अधिक नंबर एवं 100% मे 100%  दिया जा रहा है जो के छत्तीसगढ़ के इतिहास में पहली बार 700 पूर्णांक दिया
 
आज के इस कार्यक्रम में प्रमुख रूप से प्रदीप साहू,नजीब अशरफ,अजय देवगन,योगेंद्र देवांगन, जयश्री साहू,राहुलसागर,संजना,बबिता,जिज्ञासा, जागेन्द्र,अनिता,रघु,राहुल,गंगाराम, राजा राज बंजारे दुर्गेश सारथी  विवेक  बंजारे  रोहित नायक सनी तिवारी मंजू निहाल आदि प्रमुख रूप से शामिल थे।


You can share this post!

Related Posts
Adevertise