Adevertise
Top Stories
news-details
धर्म एवं ज्योतिष
sampatdak
SUBHASH RATTANPAL
सुभाष रतनपाल


जगदलपुर/भूतेश्वर सेवा समिति के द्वारा आज दिनांक 5 अगस्त 2023 दिन शनिवार को स्थानीय बाबा भूतेश्वर लक्ष्मी नारायण मंदिर पारा पारा जगदलपुर में आगामी 14 अगस्त 2023 को भूत भावन भगवान भूतेश्वर महादेव की शाही पालकी नगर भ्रमण यात्रा में माताओं बहनों की सहभागिता सुनिश्चित करने विषयक योजना बैठक आहूत की गयी।


भूतेश्वर सेवा समिति के द्वारा विगत वर्ष से पालकी यात्रा का आयोजन किया जा रहा है जिसका मुख्य उद्देश्य स्थानी देवस्थान ओं का संरक्षण व संवर्धन के साथ जनमानस में धार्मिक वातावरण का निर्माण करना है उक्त उद्देश्य की पूर्ति के लिए समिति द्वारा अन्यान्य धार्मिक और सामाजिक संगठनों की महिला पदाधिकारियों तथा सदस्यों से विचार विमर्श कर महा आयोजन का व्यापक प्रचार प्रसार कर इस विशेष आयोजन को भव्य और विशाल स्वरूप प्रदान करते हुए समस्त नगर को शिवमय बनाने में सहभागी बने। ब्रह्मांड के कण-कण में शंकर का वास है। ऐसे में भूतेश्वर महाराज की पालकी यात्रा के दौरान भगवान भूतेश्वर समस्त नगर को अपने दर्शन का लाभ और समस्त चराचर में अपनी उपस्थिति का अनुभूति अवश्य करवाएंगे। ऐसे में हम समस्त महादेव भक्तों को शुभ्र भारतीय परिधान में अत्यंत ही उत्साह और दिव्य स्वरूप में समस्त आयोजन में सहभागी बनना है माताओं और बहनों से विशेष आग्रह है कि संपूर्ण श्रृंगार में माता पार्वती का स्वरूप धारण कर इस महाआयोजन में अधिक से अधिक संख्या में सम्मिलित हों।
बैठक में मुख्य रूप से श्रीमती सरिता यादव, निहारिका मोदी,श्रीमती मीना चौहान क्षत्रिय समाज, श्रीमती जयश्री श्रीवास्तव गायत्री परिवार, श्रीमती कल्पना सेठी पंजाब सनातन धर्म सभा, गीता शुक्ला ब्राह्मण समाज, अनुष्का साहू, सावित्री परमार धाकड़ समाज, अलका सेंगर दमयंती देवांगन देवांगन समाज, विवा पाड़ी ,सुप्रिया श्रीवास्तव, हेमा ठाकुर पूजा यादव प्रीति पाड़ी राधा रमण भागवत समिति, दिनेश्वरी जोशी, हेमलता देवांगन बबली शुक्ला, अपूर्वा हमपाल, पार्वती पाटणकर, काजल तिवारी, कविता तिवारी, स्वर्णा देवांगन मुख्य रूप से उपस्थित रहे |

You can share this post!

Related Posts
Adevertise