Adevertise
Top Stories
धर्म एवं ज्योतिष
sampatdak
ASHISH TIWARI
आशीष तिवारी

राममय हुआ टिकरापारा न्यू सुभाष नगर,रामचरितमानस समिति ने हर्षोल्लास के साथ दीप जलाकर, सुंदरकांड पाठ, भजन, आतिशबाजी,प्रसाद वितरण के साथ प्राण प्रतिष्ठा पर मनाया दीपोत्सव:-श्रद्धालुओं में दिखा अपार उत्साह


आशीष तिवारी उपसंपादक Thewatchmannews.in.रायपुर(छ.ग.)

रायपुर। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में पूरे शहर में, साथ ही टिकरापारा न्यू सुभाष नगर में प्रभु श्री राम जी की प्राण प्रतिष्ठा के दिन श्रद्धालुओं द्वारा पंचमुखी हनुमान मंदिर में भव्य कार्यक्रम और अपार उत्साह देखने को मिला। बता दें कि प्रभु श्री राम जी की नगरी अयोध्या में भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तथा उत्तर प्रदेश के मुख्य्मंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा प्रभु श्री राम जी की प्राण प्रतिष्ठा संपन्न हुई जिसमें सभी क्षेत्र के लोग तथा बड़ी बड़ी हस्तियां, धर्म गुरुओं उपस्थित रहे। संपूर्ण भारत देश में यह दिन दीपावली के रुप में मनाया गया, क्योंकि काफ़ी लंबे अरसे से इस दिन का बेसब्री से इंतजार था कि अयोध्या नगरी में प्रभु श्री राम कब विराजेंगे।
इस शुभ और हर्ष के अवसर पर पूरे रायपुर शहर में भी हर गली मोहल्ले में श्रद्धालुओं द्वारा पूजा अर्चना, रामायण, सुंदरकांड पाठ, भजन के साथ साथ शानदार आतिशबाजी और जगह जगह पर प्रसाद वितरण किया गया।
वहीं रायपुर शहर के न्यू सुभाष नगर टिकरापारा में भी इस अवसर पर लोगों में जबरदस्त उत्साह रहा तथा बड़े ही धूमधाम से रामचरितमानस समिति द्वारा भी रामायण पाठ, सुंदरकांड, आतिशबाजी, प्रसाद वितरण, राम नाम के उदघोष के साथ इस शुभ अवसर को मनाया गया।
रायपुर टिकरापारा न्यू सुभाष नगर के हनुमान मंदिर में सुंदरकांड पाठ के साथ छोटे बच्चे, बूढ़े, नवजवानों, बड़े बुजुर्ग, महिलाओं सभी वर्ग के लोगों ने हिस्सा लिया और भव्य रुप से इस दिन को दीपावली के रुप में मनाया।






इस कार्यक्रम में टिकरापारा हनुमान मंदिर के पुजारी सहित समस्त मोहल्लेवासी तथा रामचरितमानस समिति के अध्यक्ष लोकेश साहू, उपाध्यक्ष संरक्षक भूपेश साहू, कोषाध्यक्ष मनीष साहू, सचिव मनीष निखारे, संतोष रायकवार,बजरंग, सागर सेन, सुरेश छेदी, सुकांत देवदास, बाबू सेन, राजेश, महेश, विरेंद्र, पप्पू, दादू, कान्हा, शौर्यप्रताप सिंह, मिष्ठी, परी, काजल, बॉबी, आर्यन,देव्यांशी, ज्योति आदि अन्य पदाधिकारी और कार्यकर्ता उपस्थित रहे और इस दिन को ऐतिहासिक बनाया।

You can share this post!

Related Posts
Adevertise