Adevertise
Top Stories
स्वास्थ्य
sampatdak
ASHISH TIWARI
आशीष तिवारी

रायपुर जिला अस्पताल में स्टाफ की कमी से व्यवस्था चरमराई,परिचितों का पहले इलाज और आमजनों को कई घंटो बैठाए जाने की शिकायत सामने आई:-
आशीष तिवारी उप-संपादक Thewatchmannews.in. रायपुर(छ.ग.)
*परिचितों का इलाज पहले तथा आमजनों को घंटो बिठाए जाने की शिकायतें
*अस्पताल के गार्डों का उचित व्यवहार नही करने का भी मामला सामने आया
*डाक्टर भी सही समय पर जिला अस्पताल आते नही
रायपुर। राजधानी रायपुर के पुलिस लाइन स्थित जिला अस्पताल में अव्यवस्था का मामला सामने आया है, जहां सुबह आठ, नौ बजे से ही मरीज यहां इलाज के लिए दूर दूर से आते हैं,लेकिन उन्हें कई कई घंटे बैठाया जाता है,तथा अस्पताल के गार्ड अपने परिचितों को पहले इलाज के लिए भेज देते हैं और आमजन कई घंटो तक बैठे रहते है तथा चेकअप के लिए भी 2 से 3 दिन तक उन्हे जिला अस्पताल के चक्कर काटने पड़ते हैं।
महिलाओं ने बातचित में बताया कि हम सुबह 8 बजे से आकर बैठे रहते है लेकिन 12 से 1 बजे तक बंद हो जाता है और जो इनके पहचान के रहते हैं वो अंदर चले जाते हैं और हम लोग बैठे रह जाते हैं। महिला ने बताया कि यही प्रक्रिया यहां चल रही है और हम 3 दिनो से अस्पताल के चक्कर काट रहे हैं। यहां स्टाफ के लिए पंखा लगा हुआ है लेकिन भीषण गर्मी में मरीजों के लिए पंखे की व्यवस्था नही है यह शिकायत भी देखने सुनने को मिली।


डॉक्टर 10 बजे आते है और 12 से 1 बजे के बीच बंद कर देते हैं:
इलाज के लिए कचना रायपुर से आई महिला अंजली बाग ने बताया कि हम कई घंटो से यहां बैठे हैं। महिला ने बताया कि यहां के डॉक्टर सुबह 10 बजे तक आते हैं और 12 बजे तक बंद भी कर देते हैं।
मोहम्मद शाहनवाज जो अपनी पत्नी को लेकर इलाज के लिए यहां आए उनका कहना है कि हम सुबह 9 बजे से आए है और अपना नंबर लगा कर खड़े हैं।शाहनवाज का कहना है कि सुबह से आने के बाद भी उनकी पत्नी बैठी हुई है लेकिन अभी तक 12:30 बजे है लेकिन उनका नंबर अभी तक नही आया है, जबकि कल भी हम आए तो यही कहानी थी और आज आए तो आज भी वही कहानी है।
लाइन से लोगों को नही भेजा जाता लेकिन साइड से परिचित व्यक्तियों को अंदर लिया जा रहा है:
इलाज के लिए आए पुरुष ने बताया कि हम 2 घंटे से लाइन में लगे हैं लेकिन अस्पताल के गार्ड द्वारा लाइन से लोगों को ना भेजकर साइड से लोगों को अंदर भेजा जा रहा है,ये खुद हमने देखा है जो गलत है।
रक्तजांच के लिए लंबी लाइन सुबह 8:30 बजे से बैठे लेकिन 12 बजे तक नंबर ही नही आया:


अस्पताल में आरंग से रक्तजांच के लिए आई चंद्रकांता देवांगन ने कहा कि 8:30 बजे से हम यहां रक्तजांच कराने बैठे हैं लेकिन 3 घंटे बीत चुके अब तक हमारा नंबर ही नही आया है,अब 1 बजे सब बंद हो जायेगा और हमें घर जाना पड़ेगा क्योंकि हम भी सब काम छोड़ के यहां आए हैं।
स्टाफ की कमी बताई गई:
जिला अस्पताल रायपुर में प्रबंधन, तथा स्टाफ ने कहा कि यहां स्टाफ की कमी है जिसके कारण देर हो जाती है।स्टाफ का यह भी कहना है कि हर क्षेत्र में प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र है जहां पर्याप्त स्टाफ है उनको यहां भेजकर यहां हो रही अव्यवस्था को व्यवस्थित किया जाना चाहिए।



You can share this post!

Related Posts
Adevertise