Adevertise
Top Stories
news-details
स्वास्थ्य
sampatdak
SUBHASH RATTANPAL
सुभाष रतनपाल



 जगदलपुर-- रोटरी क्लब ऑफ़ जगदलपुर एवं नारायणा हेल्थ एम एम आई रायपुर के संयुक्त तत्वाधान में निःशुल्क चिकित्सा परामर्श शिविर का आयोजन जगदलपुर के चैंबर ऑफ़ कॉमर्स सभागार में जगदलपुर विधायक रेख चंद जैन के मुख्य अतिथि मे संपन्न हुआ।
 चिकित्सा शिविर में हृदय रोग विशेषज्ञ डॉ. सुनील गौनियाल,कैसर रोग विशेषज्ञ डॉ भारत भूषण, पेट एवं आंत रोग विशेषज्ञ डॉ अभिषेक जैन,हड्डी रोग विशेषज्ञ डॉ पंकज पटेल,कैंसर रोग विशेषज्ञ डॉ भंवर शर्मा एवं नेत्र रोग विशेषज्ञ डॉ सरिता थॉमस द्वारा निःशुल्क परामर्श दिया गया।शिविर में ब्लड प्रेशर एवं ब्लड शुगर,ईसीजी की निशुल्क जांच की गई।


 शिविर में 300 से अधिक रोगियों ने अपना पंजीयन कराया। शिविर के माध्यम से नेत्र के 74, हार्ट के 55, हड्डी के 70, कैंसर के 10 एवं पेट आंत के 60 मरीजो ने निःशुल्क चिकित्सा परामर्श लिया।
        इस अवसर पर उपस्थित नागरिकों तथा चिकित्सकों को संबोधित करते हुए विधायक रेख चंद जैन ने कहा कि रोटरी क्लब सामाजिक सरोकारों के क्षेत्र में जिले में अग्रणीय संस्था है रोटरी क्लब द्वारा समय-समय पर विभिन्न आयोजनों के माध्यम से अपने सामाजिक दायित्वो का निर्वहन किया जाता है।उन्होंने कहा कि क्लब द्वारा निःशुल्क चिकित्सा परामर्श शिविर शहर वासियो के लिए लाभकारी साबित होगा और एक ही छत के नीचे सभी रोग विशेषज्ञ का शहर वासी लाभ ले सके।


    कार्यक्रम अध्यक्ष रोटेरियन भंवर बोथरा ने कहा रोटरी क्लब की यह बहुत ही सराहनीय पहल है इस प्रकार के आयोजनों के माध्यम से लोगों को बहुत सहूलियत होती है तथा जिन डॉक्टरों से मिलने के लिए महीनों इंतजार करना पड़ता था क्लब द्वारा एक ही छत के नीचे वह सारे नारायणा हॉस्पिटल के विशेषज्ञ उपलब्ध कराकर जिले वासियों के लिए एक बेहतरीन सुविधा उपलब्ध कराई है। उन्होंने रोटरी क्लब को इसके लिए साधुवाद दिया। 
          रोटरी अध्यक्ष रो.दिनेश कागोत ने कहा हमारा प्रयास है कि निकट भविष्य में भी इस प्रकार के आयोजन के माध्यम से नर सेवा नारायण सेवा को ध्यान में रखते हुए बस्तर जिले के वासियो की रोटरी क्लब के माध्यम से सेवा की जा सके। ऐसा हमारा उद्देश्य है उन्होंने चिकित्सा शिविर की सफलता के लिए सभी सदस्यों को शुभकामनाएं दी।
       कार्यक्रम का संचालन अमित जैन ने किया। अंत में रोटरी क्लब सचिव रोटेरियन डॉ मनोज थॉमस द्वारा शिविर में भाग ले रहे सभी चिकित्सकों का रोटरी क्लब की तरफ से आभार व्यक्त किया।इस अवसर पर रोटरी क्लब द्वारा सभी चिकित्सकों को स्मृति चिन्ह देकर उनका सम्मान किया। एवं नर्सिंग स्टाफ को भी सम्मानित किया गया। विशेष सहयोग के लिए रो. मदन पारख को मोमेंटो देकर सम्मानित किया गया। इस अवसर पर समस्त रोटेरियन, इनर व्हील क्लब के सदस्य गण, रोटरेक्ट,इंटरेक्ट सहित नागरिक गण उपस्थित थे।

You can share this post!

Related Posts
Adevertise