Adevertise
Top Stories
news-details
अपराध
sampatdak
ASHISH TIWARI
आशीष तिवारी

CM के निर्देश के बाद बलौदाबाजार पुलिस एक्शन मोड़ में 50 लीटर महुआ शराब,2000 KG महुआ पास जब्त, भट्टी संचालकों में अफरा-तफरी:-


आशीष तिवारी उप-संपादक Thewatchmannews.in.रायपुर(छ.ग)


बलौदाबाजार। इस दिवाली पर्व में भारी मात्रा में आसपास क्षेत्र में सप्लाई करने के लिए महुआ शराब का निर्माण किया जा रहा है।यह अवैधानिक कार्य एवं अवैध रूप से महुआ शराब बनाने एवं बेचने में कुख्यात ग्राम खैरी में संपादित किया जा रहा है। अभी कुछ दिनों पूर्व ही ग्राम खैरी के कुछ ग्रामीणों को महुआ शराब नहीं बनाने की समझाईश भी दी गई थी, इसके पश्चात भी ग्राम खैरी में महुआ शराब बनाने की तैयारी जोर-शोर से जारी था। उक्त सूचना की तस्दीक पश्चात थाना पलारी पुलिस द्वारा ग्राम खैरी में रेड कार्यवाही करने की योजना बनाई गई।


  *पुलिस ने शराब की रेड कार्यवाही कैसे किया*

जब पुलिस की टीम ग्राम खैरी पहुंची तो उस समय बहुत तेज गति से बरसात हो रही थी, किंतु पुलिस के जवानों द्वारा बरसते पानी में भी इस सर्च अभियान को भली-भांति एवं सफलतापूर्वक संपादित किया गया। इस दौरान अवैध शराब बनाने वालो पर ताबड़तोड़ कारवाई कर एवं सर्च अभियान चलाते हुए ग्राम के नजदीकी खेतों में छुपा कर रखी गई प्लास्टिक की बोरियों में 200 बोरी महुआ पास कुल लगभग 02 क्विंटल (2000 किलोग्राम) की खोजबीन कर उसे मौके पर ही नष्ट किया गया। टीम द्वारा भारी मात्रा में अवैध महुआ शराब बनाने का सामान जप्त किया गया है, जिसमें 02 घरेलू गैस सिलेंडर, 03 नग गैस चूल्हा, 13 नग एल्युमिनियम का बड़ा बर्तन जप्त* किया गया है। इसके साथ में संपूर्ण सर्च अभियान में लगभग 50 लीटर बनी हुई महुआ शराब भी बरामद किया गया है।


ग्राम खैरी में इस तरह की इतनी बड़ी कार्रवाई पहली बार की गई है। जिसमें थाना पलारी पुलिस के जवानों द्वारा थाना प्रभारी के सांथ बरसते पानी में नंगे पैर, भीगते हुए, खेतों के अंदर कीचड़ भरे रास्तों से जाकर महुआ शराब पकड़ने के लिए छापामार कार्रवाई किया गया। ग्राम खैरी में शराब कोचियों द्वारा ग्राम के सरहदी खेतों एवं बाहर एरिया में शराब का निर्माण किया जाता है। इसके लिए बकायदा गैस सिलेंडर, गैस चूल्हा आदि आधुनिक सामानों को भी उपयोग में लाया जाता है। इन स्थानों में पहुंचना बहुत मुश्किल होता है तथा यह क्षेत्र अधिकांशत: बड़े-बड़े घास आदि से ढके रहते हैं। पुलिस जवानों द्वारा इन दुर्गम रास्तों से होते हुए संपूर्ण सर्च अभियान संपादित किया गया। आज की इस कारवाई से गांव के महुआ शराब बनाने वालो में दहशत एवं शराब कोचियों के लिए सबक है।


You can share this post!

Related Posts
Adevertise