Adevertise
Top Stories
अपराध
sampatdak
ASHISH TIWARI
आशीष तिवारी

राजधानी में चाकूबाजी, पुलिस ने आरोपी का निकाला जुलूस…कराया उठक-बैठक


आशीष तिवारी उप-संपादक Thewatchmannews.in. रायपुर(छ.ग.)

रायपुर। राजधानी रायपुर में चाकू मारकर युवक पर जानलेवा हमला करने वाले आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पकड़े गए आरोपियों में से दो नाबालिग सहित तीन आरोपी गिरफ्तार किये गए हैं। चाकूबाजी करने वाले आरोपियों को गिरफ्तार करने के बाद पुलिस ने आरोपी का शहर में जुलूस निकाला और उठक-बैठक भी करवाया। जानकारी के अनुसार, पुरानी रंजिश के चलते आरोपियों ने युवक पर चाकू से हमला किया था। यह पूरा मामला टिकरापारा थाना क्षेत्र का है।

पुलिस के मुताबिक, 5 दिसंबर को सुबह प्रार्थी का भाई प्रियांश मूर्ति अपने दुकान के पास खड़ा था उसी समय मोहल्ले का गबरू एवं उसके 02 साथी आकर पुरानी बातों को लेकर प्रियांश से गाली-गलौच करते हुए, अपने पास रखे धारदार वस्तू से वार कर उसके गाल एवं पीठ में हमला कर फरार हो गए। जिस पर आरोपियों के विरूद्ध टिकरापारा थाना में अपराध क्रमांक 744/22 धारा 294, 323, 324, 34 भादवि. का अपराध पंजीबद्ध किया गया।


इस मामले में पुलिस की टीम ने प्रार्थी एवं आहत प्रियांश मूर्ति सहित आस-पास के लोगों से विस्तृत पूछताछ कर आरोपियों की पतासाजी करना प्रारंभ किया। टीम के सदस्यों द्वारा त्वरित कार्यवाही करते हुए घटना में संलिप्त आरोपियों के छिपने के हर संभावित ठिकानों में लगातार रेड कार्यवाही कर प्रकरण में संलिप्त विधि के साथ संघर्षरत 01 बालक को जिला दुर्ग के नंदनी अहिरवारा में उसके नाना के घर से तथा आरोपी खोमेश्वर भारती उर्फ गबरू एवं विधि के साथ संघर्षरत 01 बालक को आरंग क्षेत्र के ग्राम बोरिद से गिरफ्तार किया गया। पूछताछ में तीनों के द्वारा पुरानी रंजिश को लेकर उक्त घटना को कारित करना स्वीकार किया गया।


आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से घटना में प्रयुक्त चाकू जब्त कर कार्रवाई करने के साथ ही प्रकरण में आरोपी/अपचारी के विरूद्ध धारा 307 भादवि. एवं 25, 27 आर्म्स एक्ट जोड़ी जाकर कार्रवाई की गई। वहीं आरोपी खोमेश्वर भारती उर्फ गबरू उम्र 19 साल का जुलूस निकालकर उठक-बैठक कराया गया।


You can share this post!

Related Posts
Adevertise