Adevertise
Top Stories
news-details
अपराध
sampatdak
SUBHASH RATTANPAL
सुभाष रतनपाल

जगदलपुर। वन विभाग के अमले ने बीती रात परपा थाना क्षेत्र के नानगुर में स्थित ग्राम बामनरास के पास से अवैध तरीके से कीमती लकड़ियों की तस्करी करते चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है।


जगदलपुर वन परिक्षेत्र अधिकारी देवेंद्र वर्मा ने बताया कि वन विभाग की टीम को मुखबिर से सूचना मिली कि कुछ लोग दो कारों में अवैध रूप से कीमती लकड़ियों का परिवहन करते हुए नानगुर की तरफ से जगदलपुर की ओर जा रहे है। सूचना मिलते ही सीसीएफ मोहम्मद शाहिद एवं वन विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों के दिशा निर्देश पर वन विभाग की 5 टीमें बनाई गई। इसके बाद उक्त टीमों को तत्काल ही मौके पर के लिए रवाना कर दिया गया। इलाके की घेराबंदी करने के बाद टीम ने वहां से गुजरने वाली वाहनों की तलाशी लेना शुरू किया। इसी दौरान देर रात करीबन 1 बजे टीम ने एक स्कोर्पियो वाहन सीजी 18 टी 0342 और एक टवेरा वाहन सीजी 04 एचए 3641 को चेकिंग के लिए रोक लिया। चेकिंग में टीम ने वाहनों से 34 नग कीमती लकड़ियां बरामद की। जिसकी कीमत लगभग एक लाख रुपये आंकी गई है। साथ ही स्क्रोपियो जिसकी कीमत पांच लाख रुपए और टवेरा की कीमत चार लाख रुपए आंकी गई है।



कड़ी पूछताछ में वाहन में सवार चारो आरोपियों अमित कश्यप, लक्ष्मण, लखेश्वर कश्यप और सुंदर ने अपना जुर्म कबूल कर लिया। जिसके बाद वन विभाग की टीम ने सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

You can share this post!

Related Posts
Adevertise