Adevertise
Top Stories
news-details
अपराध
sampatdak
ASHISH TIWARI
आशीष तिवारी

राकेश शर्मा नगर निगम जोन 3 का बड़ा कारनामा अवैध वसूली में नियम की उड़ाई धज्जियां, उप अभियंता अंजलि बारले भी शामिल:- Thewatchmannews की खबर का असर, हुआ ट्रांसफर

आशीष तिवारी उप-संपादक Thewatchmanews.in.रायपुर(छ.ग.)

रायपुर। राजधानी रायपुर के रानी लक्ष्मीबाई वार्ड क्रमांक 10 में बड़े धड़ल्ले से जोन कमिश्नर राकेश शर्मा तथा उप अभियंता अंजलि बारले द्वारा अवैध निर्माण कार्य में संलिप्तता की बात सामने आ रही थी।इस तरह के कई मामलों पर इन दोनो जोन कमिश्नर राकेश शर्मा तथा उप अभियंता अंजलि बारले की कार्य प्रणाली में लगातार सवाल उठ रहे थे और मीडिया को भी झूठ बोल गुमराह करने का प्रयास इन दोनों के द्वारा किया गया।

रायपुर नगर निगम जोन 3 में साजिदा बेगम ने नगर निगम जोन 3 में नक्शा पास कराने के लिए आवेदन किया था। आवेदन भरने के बाद अंजलि बारले जो फील्ड ऑफिसर है नगर निगम की उन्होंने भौतिक सत्यापित भी किया उसके बाद नक्शा पास हुआ नक्शा पास होने के पश्चात साजिदा बेगम ने निर्माण कार्य चालू करवाया। निर्माण कार्य चालू कराने के पश्चात वार्ड पार्षद विश्व दिनी पांडे द्वारा जमीन पर सरकारी जमीन होने की आपत्ती लगवाई ,आपत्ती लगाने के पश्चात जोन कमिश्नर राकेश शर्मा द्वारा नोटिस जारी की गई, तहसीलदार साहब को सीमांकन के लिए पटवारी और आर आई अधिकारी द्वारा मौके पर आकर अपने पटवारी अभिलेख को मिलाकर जमीन को चिन्हित किया गया।जमीन में पाया गया कि जमीन साजिदा बेगम की निजी भूमि है, भूमि स्वामित्व है और यहां पर कोई शासकीय भूमि नहीं पाई गई है।
यह कह कर एक पंचनामा बनाया गया जिससे यह स्पष्ट हो गया कि यह जमीन साजिदा बेगम की निजी भूमि है लेकिन नगर निगम जोन 3 के अधिकारी अंजलि बारले द्वारा कहा गया कि हम पटवारी और आर आई को नहीं मानते ना ही सीमांकन को मानते है अंजलि बारले का यह कहना गैर जिम्मेदारी को दर्शाता है और अधिकारियों के अड़ियल रवैया को दर्शाता है। सीमांकन रिपोर्ट आने के पश्चात कुछ दिनों बाद साजिदा बेगम द्वारा जो नक्शा पास कराया था उसे निरस्त कर दिया गया है जबकि तहसीलदार के प्रतिवेदन में स्पष्ट लिखा गया है कि वह जमीन साजिदा बेगम की है और उसी में निर्माण कार्य हो रहा है साजिदा बेगम द्वारा लिखित में कलेक्टर साहब ,आयुक्त साहब से लिखित में शिकायत की गई है।

Thewatchmannews की खबर का असर:

Thewatchmannews ने जोन कमिश्नर राकेश शर्मा तथा उप अभियंता अंजलि बारले कि इस मामले पर खबर भी चलाई थी और दोनो से मुलाकात कर इस मामले पर छानबिन भी की तथा मोवा थाना के आगे इनके द्वारा एक अवैध कॉम्प्लेक्स के निर्माण में भी छानबीन करने पर पता चला की दोनों की कार्यप्रणाली पर सवालिया निशान उठ रहे है और सांठ गांठ कर अवैध निर्माण कॉम्प्लेक्स में भी इनकी सहायता पूर्ण रूप से दी जा रही थी।
इसी तरह अन्य अवैध मामलों पर भी इन दोनो की भूमिका और कार्य प्रणाली को लेकर लगातार सवाल उठ रहे थे:
इस पूरे मामले पर निगम आयुक्त ने राकेश शर्मा का ट्रांसफर कर दिया है।

You can share this post!

Related Posts
Adevertise