Adevertise
Top Stories
news-details
अपराध
sampatdak
SUBHASH RATTANPAL
सुभाष रतनपाल

जगदलपुर। बस्तर पुलिस के द्वारा जिले में लगातार सट्टा, जुआ, अवैध मादक पदार्थ, अवैध शराब और असामाजिक तत्वों के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है। इसी क्रम में पुलिस बीते कल शुक्रवार की रात पुलिस ने अवैध अंग्रेजी शराब की तस्करी करने के दो अलग अलग मामलों में 5 तस्करों को रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इन तस्करों के पास से लाखों रुपये के अंग्रेजी शराब भी जब्त किया है।



पहले मामले के बारे में पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि दो युवक एक सफेद रंग की एक्सयूवी 500 कार में संदिग्ध सामान लेकर ग्राम कुम्हली की तरफ जा रहे है। सूचना मिलते ही भानपुरी टीआई किशोर केवट के नेतृत्व में पुलिस की एक टीम को तुरंत ही ग्राम कुम्हली के लिए रवाना किया गया। इसके बाद पुलिस की टीम ने कुम्हली में नाकेबंदी करते वहां से गुजरने वाले वाहनों की तलाशी लेना शुरू कर दिया। इसी दौरान पुलिस ने एक सफेद रंग की एक्सयूवी 500 कार सीजी 07 एएम 4715 को चेकिंग के लिए रोक लिया। कार में सवार दो युवकों से पूछताछ करते हुए पुलिस ने वाहन की तलाशी ली। तलाशी में पुलिस ने कार से अंग्रेजी शराब रॉयल स्टैग के अद्दि 10 पेटी (240 नग), रॉयल स्टैग क्वार्टर की 10 पेटी (500 नग) और गोआ क्वार्टर की 10 पेटियां (500 नग) बरामद किया। जिसकी कीमत लगभग 3 लाख रुपये से अधिक आंकी गई है। जिसके बाद पुलिस ने तत्काल ही कार में सवार विष्णु सिंह निवासी शहडोल और दिलीप कटरे निवासी दुर्ग को पकड़ लिया। कड़ी पूछताछ में दोनों आरोपियों ने मध्यप्रदेश से अंग्रेजी शराब लाकर तस्करी करने की बात को कबूल कर लिया।

वहीं दूसरे मामले की मिली जानकारी के अनुसार पुलिस को मुखबिर से ही सूचना मिली कि एक स्विफ्ट डिजायर कार में सवार 3 लोग संदिग्ध सामान लेकर रायपुर की ओर से जगदलपुर की तरफ जा रहे है। सूचना मिलते ही बस्तर पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों के दिशा निर्देश पर बस्तर थाने से पुलिस की एक टीम को मामले की पतासाजी करने के लिए तैयार किया गया। पुलिस की टीम ने बस्तर थाने के सामने नाकेबंदी करते हुए वहां से गुजरने वाले वाहनों की तलाशी लेना शुरू किया। इसी दौरान पुलिस ने रायपुर की तरफ से आ रही एक स्विफ्ट डिजायर कार सीजी 17 केयु 6141 को रोका। रोकने के बाद पुलिस ने कार में सवार 3 लोगों से पूछताछ करते हुए वाहन की तलाशी ली। इस तलाशी में पुलिस ने कार से अंग्रेजी शराब गोआ व्हिस्की की 15 पेटियां (750 नग) बरामद किया। जिसकी कीमत 1 लाख रुपये से अधिक आंकी गई है। जिसके बाद पुलिस ने कार सवार संतोष सेठिया (30) निवासी मारेंगा, गनपत सेठिया (42) निवासी देउरगांव और बनसिंह सेठिया (35) निवासी दरभा को पकड़ लिया। कड़ी पूछताछ में तीनों आरोपियों ने अपना जुर्म कबूल कर लिया। आरोपियों ने पुलिस को बताया कि वह यह शराब मध्यप्रदेश से लाकर यहां खपाने की फिराक में थे।

पुलिस ने इन दोनों ही मामलों में लाखों रुपयों के शराब के साथ आरोपियों के पास से दो कार, 3 मोबाइल फ़ोन और 8 हजार रुपये नगद जब्त किया है।

You can share this post!

Related Posts
Adevertise