Adevertise
Top Stories
अपराध
sampatdak
ASHISH TIWARI
आशीष तिवारी

भाजपा युवा नेता मनीष साहू को अपहरण कर फिरौती की मांग, पिस्टल टिकाकर फार्म हाउस में बंधक बनाया आरोपी हर्षवर्धन गिरफ्तार लेकिन थाने से छोड़ दिया गया, पुलिस की कार्यप्रणाली पर उठे सवाल:- मनीष साहू ने थाने में आत्मदाह करने किया प्रयास

आशीष तिवारी उप-संपादक Thewatchmannews.in.रायपुर (छ.ग.)

आरोपी हर्षवर्धन पर पहले भी अपराधिक प्रकरण रहे: ड्रग्स जैसे गंभीर मामले में रहा हर्षवर्धन लिप्त 

रायपुर। भाजपा युवा नेता मनीष साहू धर्म नगर पर अपहरण कर 5 लाख रूपए कि फिरौती पिस्टल टिकाकर मारने और बंधक बनाके रखने का मामला सामने आया है। जहां आरोपी हर्षवर्धन शर्मा जो समाजसेविका ममता शर्मा का पुत्र बताया जा रहा है उसे  रिपोर्ट दर्ज कर गिरफ्तार किया गया लेकिन रसूखदारों के चलते उससे सिर्फ सामान्य रूप से पूछताछ कर छोड़ दिया गया। जिससे भाजपा के नेताओं का जबरदस्त आक्रोश इस मामले को लेकर बताया जा रहा है।
वहीं टिकरापारा थाना पुलिस कि कार्यप्रणाली को देखते हुए सवाल खड़े हो रहे हैं तथा पीड़ित भाजपा युवा नेता मनीष साहू ने अपने समर्थकों के साथ देर रात टिकरापारा थाना में आत्मदाह का प्रयास किया।





जानें क्या है पूरा मामला: 
भाजपा युवा नेता मनीष साहू के दर्ज रिपोर्ट के अनुसार उसे रात को चाय पीने के बहाने बुलाया गया तथा इसी बहाने आरोपी हर्षवर्धन शर्मा तथा उसके साथियों ने मनीष साहू का अपहरण कर फार्म हाउस ले जाया गया जहां मनीष साहू के साथ हर्षवर्धन शर्मा और साथियों ने मारपीट कर 5 लाख रूपए कि फिरौती मांगी। पीड़ित भाजपा युवा नेता मनीष साहू ने पैसा देने के बहाने फार्म हाउस से बाहर निकल गाड़ी से कूदकर अपनी जान बचाई।
मनीष साहू ने मामले की रिपोर्ट दर्ज करवाई। उसके अनुसार आरोपित हर्षवर्धन शर्मा उसका पूर्व परिचित है। 13 जुलाई की रात को लगभग 12.30 बजे हर्षवर्धन ने मनीष को कहा कि चलो चाय पीने के लिए जाएंगे। वह कार से धरम नगर चौक आया। उसे देखकर मनीष उसकी कार के पास गया और उससे बात करने लगा।
बात-बात में ही हर्षवर्धन ने मनीष का हाथ खींचकर कार में जबरदस्ती बैठा लिया और अनुपम नगर स्थित अपने फार्म हाउस में ले गया। वहां हर्षवर्धन के अन्य साथी पहले से मौजूद थे। उन युवकों ने मारपीट शुरू कर दी। सुबह छह बजे तक फार्म हाउस में बंधक बनाकर रखा।


उन्होंने पांच लाख रुपये की मांग की एवम नहीं देने पर जान से मारने की धमकी दी। मनीष ने अपनी जान बचाने के लिए कहा कि पैसे लेने के लिए पचपेड़ी नाका चलना होगा। हर्षवर्धन उसकी बात मान गया और कार में बैठाकर पचपेड़ी नाका से भाठागांव तक तीन राउंड आना.जाना किया।
इस बीच धमकी देता रहा कि पैसे नहीं देने पर जान से मार दूंगा। सुबह सात बजे पचपेड़ी नाका ओवरब्रिज के नीचे मनीष कार का गेट खोलकर कूद गया। इसके बाद घटना की जानकारी स्वजन और पुलिस को दी। वही मामले की गंभीरता को देखते हुए पुरानी बस्ती सीएसपी सुरेश ध्रुव ने बताया कि मनीष की रिपोर्ट के बाद मामले की जांच शुरू की गई।
प्राप्त जानकारी के अनुसार पुलिस ने FIR दर्ज होने के बाद भी आरोपी को देर रात थाने से ही छोड़ दिया, जिसके बाद भाजपा नेता (पीड़ित) मनीष साहू और उनके समर्थक आगबबूला हो गए। इस पूरे मामले में बड़े खेल का अंदेशा जताया जा रहा है। वहीं भाजपा युवा नेता मनीष साहू का कहना है कि रात में आरोपी हर्षवर्धन शर्मा को उसकी माता ममता शर्मा थाने से छुड़ा कर ले गई, तथा टिकरापारा थाना में पीड़ित युवा भाजपा नेता मनीष साहू की सुनवाई नही हो रही है,और रसूखदारों के चलते आरोपी को छुड़ा कर ले जाया गया।

   

You can share this post!

Related Posts
Adevertise