Adevertise
Top Stories
news-details
अपराध
sampatdak
ASHISH TIWARI
आशीष तिवारी

नकली और मिलावटी कारोबार का हब तैयार हो रहा है 
नकली कारोबार को रोकने कठोर कार्रवाई की जरूरत 
नकली गुटखा फैक्ट्री जैसे सैकड़ों कारखाने:-

आशीष तिवारी उप-संपादक Thewatchmannews.in.रायपुर(छ.ग.)

रायपुर ! सत्यमेव जयते फाउंडेशन के प्रदेश संयोजक कन्हैया अग्रवाल ने नकली गुटखा बनाने वाली अवैध फैक्ट्री के मालिक का आज तक पता नही चलने को अधिकारियों की सांठगांठ का परिणाम बताते हुए कहा की छत्तीसगढ़ को नकली और मिलावटी सामग्री का हब बनाने के लिए पूरा सिंडिकेट काम कर रहा है इस पर लगाम लगाने कड़ी कार्रवाई और सघन जांच की आवश्यकता है।
 उन्होने कहा की व्यापारियों की आड़ में व्यापारियों और आम जनता के दुश्मन नकली / मिलावटी खाद्य सामग्री, नकली मौंदर्य प्र्रसाधन, नकली पार्ट्स, नकली इलेक्ट्रोनिक्स, नकली इलेक्ट्रीकल उत्पाद, नकली गुटखा सिगरेट, नकली तेल - घी, दूध पाउडर , कोल्ड्रिंक, काजू आदि का उत्पादन और विक्रय कर रहे हैं । ऐसे जन स्वास्थ विरोधी तत्व बिना किसी संरक्षण के बैखौफ  होकर कार्य करें यह संभव नहीं है । नकली दवाईयां और गुटखा पकड़ा गया तो उसके मालिक नहीं मिल रहे है, ऐसे सैकड़ो छोटे -बड़े  कारखाने / असेंबलिगं का कार्य प्रदेश में बड़े पैमाने पर हो रहा है  ।
उन्होने कहा की कभी कभी बड़ी कंपनियों की शिकायत पर कार्रवाई होती है अन्यथा यह धंधा बेखौैफ चल रहा है। 

 अग्रवाल ने कहा कि प्रदेश सरकार अंतिम व्यक्ति तक लाभ पहुचाने अनेक न्याय योजना चला रही, गोबर खाद के माध्यम से सरकार अच्छे आर्गनिक खाद्य पदार्थो केे उत्पादन का रास्ता तैयार कर रही तो दूूसरी और मानवता के दुश्मन नकली खाद्य पदार्थ, नकली दवाईयां तैयार कर प्रदेेश की पूरी जनता को खतरे में ढकेल रहेे हैं। आम जनजीवन के लिए खतरा बन रहे नकली उत्पादो के निर्माताओं तक पहुंचकर पूरे तंत्र को यदि बेनकाब नहीं किया गया तो इसकी वजह से उत्पन्न होने वाली समस्याओं का अंबार लगता जायेगा।  

You can share this post!

Related Posts
Adevertise