Adevertise
Top Stories
news-details
अपराध
sampatdak
ASHISH TIWARI
आशीष तिवारी

एसएसपी प्रशांत अग्रवाल का सख्त निर्देश नंबर प्लेट पर रजिस्ट्रेशन नंबर के अतिरिक्त वीआईपी या अन्य कुछ भी पदनाम लिखा होने पर होगी कार्यवाही:-

आशीष तिवारी उप-संपादक Thewatchmannews.in. रायपुर(छ.ग.)

रायपुर। राजधानी रायपुर में अपराधों की रोकथाम एवं सुरक्षा व्यवस्था के दृष्टिकोण से यातायात पुलिस रायपुर द्वारा बुधवार से वाहनों में सायरन हूटर नियम विरुद्ध नंबर प्लेट एवं गलत तरीके से नंबर प्लेट पर पदनाम पट्टी का लिखा होने पर वाहनों के विरुद्ध विशेष आभियान चलाकर मोटरयान अधिनियम के तहत कार्यवाही करेंगी। बता दें कि वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक रायपुर प्रशांत अग्रवाल द्वारा यातायात रायपुर के अधिकारियों को सख्त निर्देश दिया गया कि शहर के भीतर संचालित होने वाले अधिकांश वाहन चालक अपने वाहन में बेवजह सायरन हूटर एवं नियम विरुद्ध नंबर प्लेट में पदनाम तथा पट्टी लगाकर घूमते हैं जो पुलिस कार्यवाही में बच निकलते हैं ऐसे वाहन चालकों के विरुद्ध विशेष अभियान कार्यवाही चलाते हुए चेकिंग किया जाएगा और बेवजह वाहन में सायरन हूटर एवं पदनाम पट्टी लिखा पाए जाने पर मोटर यान अधिनियम के तहत कार्यवाही की जाएगी।

बता दे की राजधानी रायपुर में संचालित होने वाले अधिकांश वाहन चालक अपने वाहनों में नियम विरुद्ध सायरन हूटर लगा रखे हैं साथ ही वाहन नंबर प्लेट पर नियम विरुद्ध वीआईपी या अन्य पदनाम पट्टीका लगाकर घूमते हैं। जिसका फायदा कुछ अपराधिक तत्वों द्वारा आपराधिक वारदात के दौरान वाहन में गलत पदनाम पटट्टी का लगाकर पुलिस कार्यवाही से बच निकलते हैं जिसे देखते हुए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रशांत अग्रवाल द्वारा सख्त निर्देश दिया गया कि राजधानी में शासकीय एवम पात्रता प्राप्त वाहनों के अतिरिक्त किसी भी वाहन में सायरन हूटर व नंबर प्लेट में नंबर के अतिरिक्त किसी भी प्रकार के पदनाम लिखा पाए जाने पर मोटर यान अधिनियम के तहत सख्त कार्यवाही करने के निर्देश दिए गए है।

रायपुर पुलिस की अपील
राजधानी रायपुर में संचालित होने वाले ऐसे वाहन चालक जिनके द्वारा अपने वाहनों में अकारण सायरन, हूटर  तथा नंबर प्लेट में नंबर के अतिरिक्त वीआईपी या अन्य पदनाम लिखा हो। वे कृपया सायरन, हूटर निकाल ले, साथ ही नंबर प्लेट पर नंबर के अतिरिक्त पदनाम पट्टी का लगा हो तो उसे भी निकाल ले अन्यथा यातायात पुलिस रायपुर द्वारा मोटर यान अधिनियम के तहत कार्यवाही की जावेगी।

You can share this post!

Related Posts
Adevertise