Adevertise
Top Stories
news-details
छत्तीसगढ
sampatdak
ASHISH TIWARI
आशीष तिवारी

*किसानों को सही समय पर खाद बीज नहीं मिल पा रहा है:  शिवसेना*

आशीष तिवारी उप-संपादक Thewatchmannews.in. रायपुर(छ.ग.)

कांकेर/भानुप्रतपुर। छत्तीसगढ़ में किसानों को सही समय पर खाद बीज नहीं मिल पा रहा है जिससे किसान  परेशान और चिंतित हैं ।प्रदेश में खाद बीज की समस्या का ठीकरा राज्य सरकार केंद्र सरकार पर डाल रही है। और केंद्र सरकार खाद बीज की समस्या को राज्य सरकार की लापरवाही बता रही है। 

केंद्र एवं राज्य की कोई भी सरकार किसानों के खाद बीज की समस्या को दूर कर नहीं पा रही है और किसानों के खाद बीज की समस्या को दूर करने में सरकार असमर्थ है।
 छत्तीसगढ़ प्रदेश में खेती के समय खाद बीज की समस्या को लेकर शिवसेना पार्टी चिंतित है एवं किसानों को सही समय पर खाद बीज उपलब्ध कराने की मांग को लेकर शिवसेना द्वारा पूरे छत्तीसगढ़ राज्य में जन आंदोलन प्रारंभ किया गया है।

 शिवसेना कार्यकर्ताओं द्वारा प्रदेश के सहकारी समितियों में  जाकर किसानों से मुलाकात कर किसानों को तत्काल समुचित मात्रा में खाद बीज उपलब्ध कराने की मांग कर रही है।शिवसेना द्वारा भानूप्रतापपुर सहकारी समिति में पहुंचकर किसानों के खाद बीज की समस्या का संज्ञान लिया गया जिस पर किसानों द्वारा बताया गया कि सोसायटी द्वारा सही समय पर समुचित मात्रा में खाद और बीज आज भी उपलब्ध नहीं कराया जा रहा है। जिससे किसान परेशान एवं चिंतित है और अगर किसानों को सही समय पर सभी प्रकार के खाद बीज उपलब्ध नहीं हो पाएगा तो किसान, किसानों में पिछड़ जाएगा। शिवसेना कार्यकर्ताओं ने सोसाइटी में प्रदर्शन करते हुए किसानों को सभी प्रकार के खाद बीज समुचित मात्रा में सही समय पर उपलब्ध कराने की राज्य सरकार से मांग की है।

You can share this post!

Related Posts
Adevertise