Adevertise
Top Stories
news-details
छत्तीसगढ
sampatdak
ASHISH TIWARI
आशीष तिवारी

लोगों के हृदय में आज भी जीवित हैं कृषि रत्न रामसरकार:-
आशीष तिवारी उप-संपादक Thewatchmannews.in.रायपुर(छ.ग.)
तीस लाख की लागत से बनेगा कुटरा मिडिल स्कूल का नया भवन, भूमि पूजन किया राघवेन्द्र ने
जांजगीर/चांपा।राष्ट्र और समाज के हित के लिये समर्पित व्यक्तित्व सदैव स्मरणीय व वंदनीय रहेंगे। ये बातें कृषि रत्न स्व. रामसरकार पाण्डेय शासकीय पूर्व माध्यमिक विद्यालय कुटरा के लिये अट्टठाईस लाख की लागत से बनने वाले नये भवन के भूमि पूजन के अवसर पर अपने गृह ग्राम पहुंचे अंचल के जनसेवक राघवेन्द्र पाण्डेय ने कही। उन्होंने कहा कि जीवन लम्बा नही बड़ा होना चाहिये। उन्होंने कहा कि 33 वर्ष की छोटी आयु में ही बाबूजी दुनिया से चले गये लेकिन गरीबो और असहाय लोगो की सेवा करने के कारण वे लोगों के दिलों में आज भी जीवित है। उत्कृष्ट कृषि कार्य हेतु उन्हें अविभाजित मप्र शासन मैं द्वारा कृषि रत्न की उपाधि से नवाजा गया था। उनका सपना था कि गांव में हाईस्कूल बने ताकि किसानों और मजदूरों के बच्चों को भी अच्छी शिक्षा मिल सके जो सबके सहयोग से पुरा हुआ है। श्री पाण्डेय ने कहा कि नये भवन बनने से सफाई और स्वच्छता के माहौल में बच्चे अच्छी पढ़ाई कर सकेंगे। उन्होंने कहा कि प्रधान पाठक श्रीमती इंदिरा शुक्ला व सरपंच छतराम से मिले सहयोग के कारण विद्यालय के नये भवन की स्वीकृति मिली है।


दो लाख में बना छतदार चबूतरा, हुआ लोकार्पित:
भुमि पुजन कार्यक्रम के बाद दो लाख की लागत से बने छतदार चबुतरा का लोकार्पण भी स्व. पाण्डेय के पुत्र राघवेन्द्र पाण्डेय द्वारा हुआ। इस मौके पर सरपंच छतराम कश्यप पूर्व सरपंच पं रामकुमार खरे, राजू कश्यप, वरिष्ठ शिक्षक देवेन्द्र साहु, कॉनट्रेक्टर कमल बसईवाल, मोतीलाल पाण्डेय, गुलाबचंद्र पाण्डेय, मंगल कश्यप, राजमिस्त्री आनंद कुमार सहित अनेक लोग मौजुद थे।
स्मृति स्थल का होगा नवीनीकरण:
कृषि रत्न स्व. रामसरकार पाण्डेय के स्मृति स्थल को संरक्षित करने  प्रयास होगा। समाजसेवी व भवन ठेकेदार कमल बसईवाल ने कहा कि पाण्डेय परिवार से मेरा पारिवारिक नाता है। स्व रामसरकार पाण्डेय के स्मृति स्थल के नवीनीकरण का कार्य बसईवाल परिवार द्वारा किया जायेगा ।

You can share this post!

Related Posts
Adevertise