Adevertise
Top Stories
news-details
छत्तीसगढ
sampatdak
ASHISH TIWARI
आशीष तिवारी

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का ईडी पर बड़ा आरोप, कहा कि शराब घोटाले में मेरा नाम भी जोड़ने की साजिश:-पप्पू ढिल्लन को 4 दिन की रिमांड स्पेशल कोर्ट ने मंजूरी दी
आशीष तिवारी उप-संपादक Thewatchmannews.in.रायपुर(छ.ग.)
रायपुर। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रवर्तन निदेशालय की 2 हजार करोड़ रूपए के शराब घोटाले की चल रही जांच पर ईडी के अधिकारीयों पर गंभीर तथा बड़ा आरोप लगाया है और कहा कि इस मामले में अधिकारी उनका नाम जोड़ने की कोशिश कर रहे हैं। आबकारी घोटाले में ईडी को भाजपा के एजेंट के रुप में काम करना है वो मैने बताया था वो सही साबित हुआ, इनका मूल उद्देश्य सरकार को बदनाम करना है।
मुख्यमंत्री बघेल का कहना है कि इस मामले पर ACB कार्यवाही करेगी ईडी के तहत इस भ्रष्टाचार और एक्सटॉर्शन मामले में कार्यवाही नही की जा सकती है।


मुख्यमंत्री का अजीबोगरीब बयान: ईडी और डिस्टलरों के बीच सांठगांठ हो चुका
मुख्यमंत्री का यह भी कहना है कि बिना एक्साइज ड्यूटी लगाए शराब बेचने का आरोप ईडी लगा रही है शराब निर्माता इसमें आरोपी बनेंगे या गवाह, इनके खिलाफ कार्यवाही नही हो रही है।इस मामले पर दूध का दूध और पानी का पानी होना चाहिए कि ईडी के साथ इनकी सांठगांठ है या फिर इन डिस्टलरी को बीजेपी बचा रही है।इस मामले पर हम विधि विशेषज्ञों से सलाह ले रहे है और जल्द ही कार्यवाही करेगें।इस प्रकार फिर से मुख्यमंत्री बघेल ने बीजेपी और ईडी पर ही पूरे मामले का ठीकरा फोड़ा। जबकि ईडी ने विज्ञप्ति जारी कर 2 हजार करोड़ रूपए के शराब घोटाले का पर्दाफाश कर ही चुका है।
छत्तीसगढ़ सरकार जाएगी कोर्ट:
मुख्यमंत्री का कहना है कि ईडी अपने क्षेत्राधिकार से बाहर जाकर काम कर रही है और इस तरह के शेड्यूल अफेयर्स की जांच ईडी के क्षेत्राधिकार में नही है,और यह काम संघीय ढांचे के मूल भावना के खिलाफ है। बघेल को यह जानकारी उनके विधि विशेषज्ञों से मिली है कि इस मामले की जांच ईडी के क्षेत्राधिकार में नही है।
PMLA के अंतर्गत ईडी का कार्य किसी अपराध के कमाई से जब्त संपत्ति की जांच करना उसका राजफास करना और दोषियों को सजा दिलाने का काम है,ऐसा मुख्यमंत्री बघेल का कहना है।
पप्पू ढिल्लन को 4 दिन की रिमांड मंजूरी हुई: कांग्रेस के कई दिग्गज नेताओं से गहरे संबंध
वहीं आज ईडी ने भिलाई के शराब कारोबारी त्रिलोक सिंह ढिल्लन उर्फ पप्पू ढिल्लन को गिरफ्तार कर स्पेशल कोर्ट अजय सिंह राजपूत के समक्ष पेश किया गया जहां पप्पू को 4 दिन की रिमांड अवधि की मंजूरी दी गई है।
बता दें कि पप्पू ढिल्लन और उसके परिवार के कई कांग्रेस के दिग्गज नेताओं से घनिष्ठ सम्बन्ध है।

छत्तीसगढ में चल रहे बड़े पैमाने पर हुए कोयला, मनी लांड्रिंग,शराब घोटाले में ईडी की ताबड़तोड़ कार्यवाही जारी है जिसमे कई बड़े दिग्गज अफसर और नेताओं के नाम उजागर हो चूके है।जिसमे मुख्यमंत्री की उपसचिव सौम्या चौरसिया, समीर बिश्नोई, सूर्यकान्त तिवारी, अनिल टुटेजा, अनवर ढेबर, पप्पू ढिल्लन, चंद्रदेव राय, देवेंद्र यादव, आर पी सिंह, विनोद तिवारी, नीतेश पुरोहित,आदि कई दिग्गजो के नाम शामिल हैं।

You can share this post!

Related Posts
Adevertise