Adevertise
Top Stories
news-details
छत्तीसगढ
sampatdak
ASHISH TIWARI
आशीष तिवारी

पूर्ववर्ती छ.ग कांग्रेस सरकार की चुनौतीयों से जीते काबिल आईपीएस रजनेश सिंह,आखिरकार बने बिलासपुर पुलिस अधीक्षक:- सत्य की हुई जीत, देर रात आईपीएस ऑफिसरों , रेंज आईजी की लिस्ट हुई जारी

देखें लिस्ट:
आशीष तिवारी उप-संपादक Thewatchmannews.in.रायपुर (छ.ग.)

रायपुर। छत्तीसगढ़ राज्य की बीजेपी सरकार ने मध्य रात्रि में बड़ी संख्या में आईजी तथा एसपी के तबादलों की लिस्ट जारी कर दी है, जहां राज्य के कई जिलों के एसपी में बदलाव किया है।
वहीं पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार में काफी लंबे अरसे से हासिए पर रहे रजनेश सिंह को अच्छी पोस्टिंग मिली है, उन्हे बिलासपुर के एसपी पद पर नियुक्त किया गया है। संजीव शुक्ला को बिलासपुर रेंज आईजी बनाया गया है तो अमरेश मिश्रा को रायपुर आईजी बनाया गया, बिलासपुर एसपी संतोष सिंह को रायपुर एसपी, कोरबा एसपी जितेन्द्र शुक्ल को दुर्ग एसपी, और दीपांशु काबरा को पुलिस मुख्यालय भेजा गया है।
छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में 9 फरवरी 2019 को रजनेश सिंह को निलंबित कर दिया था, जिसे लेकर आईपीएस रजनेश सिंह द्वारा निलंबन जारी रखने के खिलाफ केंद्र सरकार में अपील भी की थी।उनके विरुद्ध यह शिकायत थी की 2017 में एंटी करप्शन ब्यूरो के एसपी रहने के दौरान उन्होंने अनाधिकृत रूप से आम लोगों की फोन टेपिंग की थी। जबकि कैट ने राजनेश सिंह को 2 माह के भीतर बहाल कर उन्हें सभी देयकों का लाभ देने का आदेश दिया था। जिसे लेकर छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार ने इस आदेश को कोर्ट में चुनौती भी दी थी। जबकि देखा जाए तो रजनेश सिंह एक काबिल आईपीएस अफसर हैं और उनकी पूर्व के कार्यकाल की रिपोर्ट भी काफी अच्छी रही है। यह भी बताया जाता है कि रजनेश सिंह को अपने आला अधिकारियों के आदेशों का पालन करने की वजह से यह सब भुगतना पड़ा।
इन सभी से निकलकर आखिरकार रजनेश सिंह को अब इंसाफ मिला है और अब उन्हें बिलासपुर एसपी नियुक्त कर दिया गया है।
देखें लिस्ट:-








You can share this post!

Related Posts
Adevertise