Adevertise
Top Stories
news-details
छत्तीसगढ
sampatdak
ASHISH TIWARI
आशीष तिवारी

नशे और सट्टा के अवैध कारोबार को बंद कराने ज्ञापन
सत्यमेव जयते फाउंडेशन ने दिया ज्ञापन:-

आशीष तिवारी उप संपादक Thewatchmannews.in.रायपुर(छ.ग.)

रायपुर।सत्यमेव जयते फाउंडेशन के सदस्यों ने रायपुर दक्षिण विधानसभा क्षेत्र में तेजी से जड़ जमा रहे अवैध शराब सट्टा और गांजा के काले कारोबार पर रोक लगाने के साथ ही अवैध कारोबार के धंधे में कब्जे के लिए होने वाले अपराधों पर नियंत्रण करने की मांग को लेकर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के नाम ज्ञापन दिया।

    सत्यमेव जयते फाउंडेशन के राज देवांगन ने उक्त आशय की जानकारी देते हुए बताया कि फाउंडेशन के प्रदेश संयोजक कन्हैया अग्रवाल एवं महिला संयोजिका श्रीमती रेनू देवांगन के नेतृत्व में पुलिस अधीक्षक की अनुपस्थिति में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन दिया गया । श्री अग्रवाल ने कहा कि नशा और सट्टा के अवैध कारोबारी काले कारोबार में एकाधिकार बनाने के लिए आपस में गैंगवार कर रहे हैं जिसका खामियाजा आम नागरिक भुगतने लगे हैं क्षेत्र का माहौल इस वजह से अराजक हो जाता है । उन्होंने कहा कि अवैध धंधों में काले कारोबारियों ने नाबालिग बच्चों और नवयुवकों को खासकर गरीब बस्ती के लोगों को धकेल दिया है । नाबालिक बच्चे और नवयुवकों का कैरियर इनकी वजह से अपराध से प्रारंभ हो रहा है जो अत्यंत चिंताजनक है।


    उन्होंने कहा कि रायपुर दक्षिण विधानसभा क्षेत्र सट्टा (क्रिकेट/ ऑनलाइन/ पट्टी ) के साथ गांजा और अवैध शराब का बड़ा केंद्र बन गया है । इस बाबत शिकायतों के बाद कुछ दिन काम बंद होता है लेकिन पुनः बेखौफ होकर अवैध कारोबारी सक्रिय हो जाते हैं । दक्षिण विधानसभा क्षेत्र के चंगोराभाठा, टिकरापारा, संजय नगर, कालीबाड़ी, संतोषी नगर ,पुलिस लाइन के आसपास, ब्रह्मपुरी , लाखेनगर, श्याम नगर केनाल रोड सहित बहुत से मोहल्ले अवैध शराब गांजा सट्टा की चपेट में हैं । गत दिनों दुर्गा नगर में हुई चाकूबाजी की वारदात को भी अवैध धंधे से जोड़कर देखा जा रहा है । सत्यमेव जयते फाउंडेशन के सदस्यों ने काले कारोबार और काले कारोबार की वजह से हो रही आपराधिक घटनाओं पर तत्काल रोक लगाने की मांग की है । ज्ञापन देने वाले प्रतिनिधिमंडल में प्रमुख रूप से मुकुंद कागदेलवार, शरद गुप्ता, राजेश त्रिवेदी, शशांक मिश्रा, सुरेश बाफना ,पुरषोत्तम जोशी, मोहम्मद सिद्दीक ,रामस्वरूप गुप्ता शामिल थे ।
धन्यवाद ।

You can share this post!

Related Posts
Adevertise