Adevertise
Top Stories
छत्तीसगढ
sampatdak
ASHISH TIWARI
आशीष तिवारी

ED मामला,कोल घोटाला और भ्रष्टाचार के मुद्दे पर संसद में उठी गूंज, राजनांदगांव भाजपा सांसद संतोष पाण्डेय ने उठाया संसद में यह मुद्दा: देखें वीडियो


मांझी छला गया था पहले अपनी ही पतवारों से, राह में सहसा डोली लुट गई धोखेबाज कहारों से..! छत्तीसगढ़ जिन हाथों को सौंपा गया, वे ही छत्तीसगढ़ को लूट रहे हैं


आशीष तिवारी उप-संपादक Thewatchmannew.in. रायपुर(छ.ग.)


छतीसगढ़/रायपुर। राजनांदगांव के सांसद संतोष पाण्डेय ने संसद में छत्तीसगढ़ में चल रहे ED रेड,भ्रष्टाचार, कोल घोटाले के मुद्दे को संसद में उठाया साथ ही भ्रष्टाचार और बढ़ रहे अपराधों को लेकर भी सांसद संतोष पाण्डेय ने संसद में इस मामले को उजागर किया। उन्होने कहा कि राज्य सरकार के सर्वोच्च आईएस अधिकारी कोयला माफिया के रूप में काम कर रहे हैं।
सांसद संतोष पाण्डेय ने संसद में कहा कि जिस प्रकार से कोयला  घोटाले मामले कि जांच और ED ने जिस प्रकार से छापेमारी छत्तीसगढ़ में की गई है,उसी तरह सट्टा संचालित महादेव एप और शराब प्रकरण की भी जांच भारत सरकार को करनी चाहिए।


सांसद संतोष पाण्डेय ने सीधे तौर पर संसद में यह बात रखी और कहा कि प्रदेश के प्रशासनिक सेवा के अधिकारी और कांग्रेसी नेता इस भ्रष्टाचार में लिप्त हैं।
सांसद संतोष पाण्डेय द्वारा जब अपने वक्तव्य रखने की पारी आई तब उनके द्वारा शायारानुमा अंदाज में अपनी बात रखते हुए कहा कि मांझी छला गया था पहले अपनी ही पतवारों से, राह में सहसा डोली लुट गई धोखेबाज कहारों से..! छत्तीसगढ़ जिन हाथों को सौंपा गया, वे ही छत्तीसगढ़ को लूट रहे हैं।
संतोष पाण्डेय ने आगे कहा कि प्रदेश के अफसर जो कोयला माफिया का काम कर रहे हैं जिसको लेकर ED की छापेमारी की गई है, बड़े बड़े अफसरों के नाम इसमें उजागर भी हो चुके हैं। उसी तर्ज पर शराब,महादेव एप सट्टेबाजी की भी जांच भारत सरकार को करनी चहिए क्योंकि दुबई से संचालित इस सट्टेबाजी एप में छत्तीसगढ़ से भी भ्रष्टाचारियों के तार जुड़े हुए है।
   दुर्ग पुलिस का इस मामले पर खुलासा करने में रहा अहम रोल:
दुर्ग के पुलिस अधीक्षक अभिसेक पल्लव से भी यह जानकारी प्राप्त हुई थी कि इस रैकेट में भिलाई के नसीम जो भिलाई के 18 नंबर रोड कैंप 1 में रहता है काफी लंबे अरसे से इसमें लिप्त है तथा दुर्ग पुलिस ने इसमें सक्रियता बरतते हुए खंगालना शुरू किया तो पता चला कि उसकी संलिप्तता दुबई में बैठे मुख्य सरगना से संबंध जुड़े हुए हैं।
रायपुर से भी करीब 35 सटोरियों को पकड़ा गया था:
रायपुर के एक होटल से भी 7 लोगों को पकड़ा गया था जो कुछ नेताओं और कारोबारियों के करीबी बताए गए।
राजनांदगांव सांसद संतोष पाण्डेय ने संसद में इन सभी मुद्दों को उठाया और भारत सरकार से इस पर भी जांच होनी चहिए की बात कही है।

You can share this post!

Related Posts
Adevertise