Adevertise
Top Stories
news-details
छत्तीसगढ
sampatdak
ASHISH TIWARI
आशीष तिवारी

छत्तीसगढ़ में कोयला तथा शराब घोटाले की अब ACB करेगी जांच, लगभग 100 लोगों पर ईडी ने ACB में कराई FIR दर्ज जिसमें कई कांग्रेसी नेता, पूर्व मंत्री,IAS ,Ex CS के नाम शामिल:-

आशीष तिवारी उपसंपादक Thewatchmannews.in.रायपुर(छ.ग.)

रायपुर। छत्तीसगढ़ में पूर्ववर्ती कांग्रेस की भूपेश बघेल सरकार में हुए कोयला तथा शराब घोटाले को लेकर अब ईडी ने ACB में लगभग 100 लोगों के नाम से FIR दर्ज करवाई है और अब इन दोनों घोटाले को लेकर ACB द्वारा जांच की जाने कि जानकारी सामने आई है।
इस मामले में कई कांग्रेसी नेताओं के नाम तथा पूर्व विधायक, पूर्व मंत्री,EX CS,IAS अफसर जैसे के नाम शामिल हैं। बताया जा रहा है कि कांग्रेसी नेताओं में पूर्व मंत्री कवासी लखमा, अमरजीत भगत, कुछ पूर्व विधायक चंद्रदेव राय, देवेंद्र यादव,गुलाब कमरो, यूडी मिंज, शिशुपाल, बृहस्पत सिंह, इदरीश गांधी,कांग्रेस के कोषाध्यक्ष रामगोपाल अग्रवाल, विजय भाटिया, के नाम भी इस फहरिस्त में शामिल हैं।
इस घोटाले में पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की उपसचिव सौम्या चौरसिया, समीर विश्नोई, रानू साहू, जैसे अधिकारी जेल की हवा खा रहे हैं और इनके साथ साथ ही अनिल टुटेजा, यश टुटेजा, विवेक ढांड के नाम भी शामिल बताए जा रहे हैं।
महिला जेल में भी कुछ दिन पूर्व सौम्या तथा रानू साहू के बीच मारपीट की भी खबर सुर्खियों मे:
इस घोटाले में जेल की हवा खा रहे पूर्व प्रशाशनिक अधिकारी सौम्या चौरसिया तथा रानू साहू के बीच जेल के अंदर मारपीट होने, और एक दूसरे पर आरोप प्रत्यारोप मढ़ने की खबर भी काफी सुर्खियां बटोर रही है।
वहीं कोषाध्यक्ष रामगोपाल अग्रवाल को लेकर अब जांच एजेंसियां रेड कॉर्नर नोटिस भी जारी करने की तैयारी में जुटी हुई है, लेकिन रामगोपाल अग्रवाल कि पिछले डेढ़ माह से लापता होने की जानकारी भी सामने आई है।

You can share this post!

Related Posts
Adevertise