Adevertise
Top Stories
छत्तीसगढ
sampatdak
ASHISH TIWARI
आशीष तिवारी

पार्षद विश्वदिनी पांडेय का व्यक्तिगत मामले मे सभी वेब न्यूज पत्रकारों पर छींटाकशी करने का मामला गरमाया, वेब न्यूज पत्रकार हुए एकजुट:- देखें वीडियो पर महापौर ने इस मामले पर क्या कहा

आशीष तिवारी उप-संपादक Thewatchmannews.in.रायपुर (छ.ग.)

रायपुर। राजधानी रायपुर के रानी लक्ष्मीबाई वार्ड क्रमांक 10 की पार्षद विश्वदिनी पांडेय ने अपने एक व्यक्तिगत मामले पर समस्त वेब न्यूज पत्रकारों पर उटपटांग छींटाकशी और आरोप लगाया है। बता दें कि मीतानभूमि वेब न्यूज के संचालक और समाज सेवी एजाज कुरैशी पर इस महिला पार्षद ने मनगढ़ंत आरोप लगाया है कि एजाज कुरैशी द्वारा किसी द्वारका यदु को संदेश वाहक बना कर 25 लाख रुपए कि मांग कि है जिसपर पार्षद के झूठ का पर्दाफाश हो चुका है,और इसी के चलते महिला पार्षद विश्वदिनी पांडेय ने समस्त पोर्टल जगत के पत्रकारों पर बेबुनियाद और बेहूदा आरोप लगाया है कि वेब न्यूज के पत्रकार फर्जी हैं और कई प्रकार के उल्टे सीधे आरोप लगाए हैं।

ज्ञात हो कि एजाज कुरैशी के साथ व्यक्तिगत मामले को लेकर और चूंकि एजाज कुरैशी जो मीतानभूमि वेब न्यूज के संचालक हैं और समाजसेवी हैं पर झूठे आरोप लगाए हैं और इस व्यक्तीगत मामले पर महिला पार्षद विश्वदिनी पांडेय ने इसे पोर्टल जगत के समस्त पत्रकारों से जोड़ते हुए पत्रकारों पर उंगली उठाई है।जिससे आज समस्त पोर्टल जगत के पत्रकार और संपादक ने बड़ी संख्या में एकजुट होकर महिला पार्षद के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है।

इस मामले में सिविल लाइन थाना CSP मनोज ध्रुव ने भी कहा कि व्यक्तिगत मामले पर इस प्रकार के आरोप और छींटाकशी समस्त वेब पोर्टल के पत्रकारों पर ऊंगली उठाना और बेबुनियाद आरोप लगाना निश्चितरूप से गलत है।

रायपुर नगर निगम महापौर एजाज ढेबर ने कहा:वेब पोर्टल पत्रकारों को फर्जी या गलत ठहराना सरासर गलत 


इस मुद्दे को लेकर बड़ी तादाद में पोर्टल जगत के पत्रकारों ने रायपुर नगर निगम महापौर एजाज ढेबर को भी इसकी सूचना दी जिस पर महापौर ने कहा कि हमारे जो पत्रकार होते हैं उन्हें देश का चौथा स्तंभ कहा जाता है और कई बार जब हम गलत काम करते हैं तो वेब पोर्टल के माध्यम से, प्रिंट और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के माध्यम से पता चलता है कि काम गलत चल रहा है या कोई अधिकारी या ठेकेदार ने गलत काम किया,या जनप्रतिनिधि ने गलत काम किया हो तो इसी माध्यम से हमे पता चलता है जिसे बाद में हम ठीक करते हैं इसलिए इसे देश का चौथा स्तंभ कहा जाता है।उसको फर्जी बताना या गलत ठहराना सरासर गलत है।
अगर आपकी आपस में लड़ाई है या एक दूसरे के खिलाफ कोई प्रमाण हैं तो उसे थाने में दें,जमीन का कोई प्रमाण है तो पटवारी, तहसीलदार को दें,RI को दें और माननीय कलेक्टर महोदय को दें। मगर आपके आपसी लड़ाई में किसी भी पत्रकार बंधुओं को चाहे वो प्रिंट मीडिया या पोर्टल, इलेक्ट्रॉनिक मीडिया हो आप किसी को भी फर्जी नही ठहरा सकते और ना ही आपको फर्जी बोलने का अधिकार है।अगर किसी जनप्रतिनिधि के खिलाफ कुछ समाचार बनता है तो जानना चाहिए कि ये क्यों हो रहा है और मेरे खिलाफ अगर कुछ गलत छप रहा है तो उसे मैं ठीक करूं।
महापौर एजाज ढेबर ने आगे कहा कि कई बार मेरे खिलाफ भी समाचार प्रकाशित होता है मैं महापौर हूं इसका मतलब ये नही कि  मैं किसी भी मीडिया वालों को कहूं कि तुम फर्जी हो या और कुछ हो।मैं उसके तह तक जाता हूं कि मेरे से कहां गलती हुई है या अधिकारी से चूक हुई इन चीजों पर गौर करना चाहिए।
रैंकिंग में भी हमारा स्थान 6वें से 11वें पर आया हम मानते है कि इसमें हमारी गलती है मैं इस बात को स्वीकार करता हूं कि कहीं मेरे काम में कुछ कमी रह गई होगी। इसका ये मतलब तो नही कि आप मुझको दोषी ठहरा रहे या गलत ठहरा रहे हो।
महापौर एजाज ढेबर ने कहा कि हम बहुत पारदर्शिता के साथ काम करते हैं और मैंने जो भी काम आज तक किया उसे मीडिया से साझा भी किया है और जो गलत हुआ उसपर मुद्दा भी उठाया, महापौर ने यूनिपोल मुद्दे कि बात पर कहा ये काम गलत हुआ है और हमने सस्पेंड भी किया पेनाल्टी भी लगाई। हमने छुपाया नही और मीडिया के समक्ष बताया कि हां ये गलत है तो गलत है। बहरहाल पार्षद विश्वदिनी पांडेय की शिकायत की लंबी फेहरिस्त है जिसपर महापौर ने इस मामले पर संज्ञान लेने की बात कही है।

You can share this post!

Related Posts
Adevertise