Adevertise
Top Stories
छत्तीसगढ
sampatdak
ASHISH TIWARI
आशीष तिवारी

आदर्श नर्सिंग महाविद्यालय के स्वर्गीय गौरव सिदार को न्यायिक जांच कर न्याय दिलाने की मांग को लेकर अजीत जोगी युवा मोर्चा  पहुंचा स्वास्थ्य मंत्री के बंगले:-


आशीष तिवारी उप-संपादक Thewatchmannews.in.रायपुर(छ.ग)


*गौरव सिदार के परिजनों को 50 लाख रुपए मुआवजा दिलाने की मांग*
*आदिवासी गौरव सिदार को न्याय नहीं मिला तो होगा आदर्श नर्सिंग महाविद्यालय का घेराव*


रायपुर।अजीत जोगी युवा मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष प्रदीप साहू ने बताया कि वर्तमान में निजी नर्सिंग महाविद्यालयो में चल रहे मनमानी और इससे जुड़े छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है। जिन कारणों से शिक्षा का स्तर गिरता हुआ नजर आ रहा है। हाल ही की  घटना है,आदर्श नर्सिंग कॉलेज दतरेंगा रायपुर दिनांक 22/09/2022 को आदर्श कॉलेज आफ नर्सिंग का जीएनएम सेकेंड ईयर का स्टूडेंट था। महाविद्यालय का प्रतिभावान छात्र तथा महासमुंद जिले के छोटे से गांव का निवासी था जिनका परिवार खेती किसानी कर जीवन यापन करते है और अपने बच्चे को उच्च शिक्षा की पढाई हेतु रायपुर भेजा लेकिन यह उसे पता नही था की उसी के कॉलेज जहां वह शिक्षा ले रहा था वही आत्महत्या करने को मजबूर हो गया।
पिता द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार गौरव सिदार को फीस जमा करने के लिए बार बार कॉलेज प्रबंधन के द्वारा दबाव बनाया जा रहा था जिसकी सूचना गौरव सिदार ने अपने पिता जी को मोबाइल फोन के माध्यम से दी थी जो की गौरव सिदार एक गरीब घर का आदिवासी छात्र था जो फीस जमा नहीं कर पाने और कॉलेज प्रबंधन के द्वारा फीस जमा करने के दबाव में मानसिक रूप से प्रताड़ित  होकर आत्महत्या जैसा जोखिम कदम उठाकर आत्महत्या कर लिया।



प्रदीप साहू ने बताया कि  स्वर्गीय गौरव सिद्वार के द्वारा की गई आत्महत्या आत्महत्या नही कॉलेज प्रबंधन के द्वारा सोची समझी साजिश के तहत एक छात्र की हत्या है जो कि गौरव सिदार को न्याय दिलाते हुए कॉलेज के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्यवाही करते हुए स्वर्गीय गौरव सिदार के परिजनों को 50 लाख रूपये  मुआवजा देने की मांग की अन्यथा जोगी कांग्रेस आदर्श नर्सिंग कॉलेज का घेराव करने के लिए बाध्य होगी।
आज माननीय स्वास्थ्य मंत्री जी से मुलाकात करने वालो में मुख्य रूप से प्रदीप साहू,नजीब अशरफ, योगेन्द्र देवांगन,राजू यादव, गुलशन चंद्रा, प्रवीण चंद्रा ,भुनेश्वर साहू आदि उपस्थित थे।


You can share this post!

Related Posts
Adevertise