Adevertise
Top Stories
news-details
छत्तीसगढ
sampatdak
ASHISH TIWARI
आशीष तिवारी

दुर्ग-भिलाई NSUI जिला सचिव केतन तिवारी ने विश्व आदिवासी दिवस पर प्रदेशवासियों को दी शुभकामनाएं:-
आशीष तिवारी उप-संपादक Thewatchmannews.in. रायपुर(छ.ग.)
दुर्ग/भिलाई। भिलाई-दुर्ग के NSUI जिला सचिव केतन तिवारी ने प्रदेशवासियों को विशेषकर आदिवासी समाज के लोगों को विश्व आदिवासी दिवस की बधाई और शुभकामनाएं दी हैं। विश्व आदिवासी दिवस पर दुर्ग-भिलाई NSUI जिला सचिव केतन ने कहा है कि 09 अगस्त छत्तीसगढ़ सहित पूरे विश्व में आदिवासियों के लिए एक महापर्व है। जनजाति बाहुल्य प्रदेश होने के कारण छत्तीसगढ़ को जनजातियों की प्राचीन कला और संस्कृति की अनमोल धरोहर विरासत में मिली है। छत्तीसगढ़ सरकार आदिवासियों की प्राचीनतम विरासत और संस्कृति को सहेजते हुए उनके विकास और उन्हें मुख्यधारा में लाने के लिए संकल्पित है। कोशिश है कि प्रकृति के करीब जीवन जीने वाली यहां की 31 प्रतिशत आदिवासी जनता को सभी आवश्यक नागरिक सुविधाएं और आगे बढ़ने के सभी साधन सुलभ हों।


NSUI जिला सचिव केतन तिवारी ने बताया कि आदिवासियों की सांस्कृतिक विरासत को नया आयाम देने के लिए छत्तीसगढ़ सरकार लगातार प्रयास कर रही है। आदिवासी संस्कृति का परिचय देश-दुनिया से कराने के लिए प्रदेश में राष्ट्रीय आदिवासी नृत्य महोत्सव जैसे आयोजनों की शुरूआत की गई है। विश्व आदिवासी दिवस पर सामान्य अवकाश घोषित किया गया हैै।
अंत मे केतन तिवारी ने कहा की मैं छत्तीसगढ़ प्रदेश के प्रत्येक नागरिक एवं आदिवासी मूल के सभी भाई-बहनों को हार्दिक शुभकामनाएं व्यक्त करता हूँ और कामना करता हूँ कि आदिवासी भाई-बहनें निरंतर छत्तीसगढ़ की परंपरा तथा संस्कृति को इसी तरह सहेज कर रखें।

You can share this post!

Related Posts
Adevertise