Adevertise
Top Stories
news-details
छत्तीसगढ
sampatdak
ASHISH TIWARI
आशीष तिवारी

प्रवर्तन निदेशालय के बाद अब आबकारी विभाग का शिकंजा नवीन केडिया (डगलस कैसल), अमोलक सिंह भाटिया (वेलकम डिस्टलरी), और चुन्नू जायसवाल शामिल:-नोटिस जारी 

आशीष तिवारी उप-संपादक Thewatchmannews.in.रायपुर (छ.ग.)

रायपुर।छत्तीसगढ़ में लगातार ED की कार्रवाई के बाद अब आबकारी विभाग भी हरकत में आ गया है। शहर के तीन बड़े शराब निर्माताओं पर आबकारी विभाग ने अपना शिकंजा कसा है।
बता दें कि विभाग द्वारा नकली होलोग्राम बनाकर कारोबार करने के मामले में नोटिस जारी किया है। इसी के साथ ही इस मामले में विभाग के दो दर्जन आबकारी अफसरों को भी नोटिस जारी कर जवाब मांगा गया है।
बता दें कि सीएम भूपेश बघेल ने भी शनिवार को मीडिया से चर्चा में डिस्टलर्स को नोटिस देने की पुष्टि की थी। बताया गया कि जिन तीन डिस्टलर्स को नोटिस जारी किया गया है उनमें नवीन केडिया (डगलस कैसल), अमोलक सिंह भाटिया (वेलकम डिस्टलरी), और चुन्नू जायसवाल हैं। ये तीनों ही देशी शराब के निर्माता हैं।
ईडी ने शराब घोटाला केस में तीनों शराब निर्माताओं का जिक्र किया है, और चार्ज शीट में यह कहा गया कि डिस्टलरी में बोतलों पर नकली होलोग्राम लगाकर अवैध रूप से शराब की बिक्री की।
करीब 13 हजार पन्नों के चार्ज शीट में ईडी ने सरकारी संरक्षण में अवैध कारोबार का आरोप लगाया गया है। जिसमें आरोप है कि शराब घोटाले से जुड़े सिंडिकेट द्वारा शराब निर्माताओं को नकली होलोग्राम प्रदान किए गए। शराब निर्माताओं ने भी ईडी को नकली होलोग्राम लगाकर कारोबार करने की बात मानी थी। बता दें कि ईडी ने वर्ष-2019 से 2023 के बीच कुल 2161 करोड़ के घोटाले का आरोप लगाया है।

You can share this post!

Related Posts
Adevertise