Adevertise
Top Stories
छत्तीसगढ
sampatdak
ASHISH TIWARI
आशीष तिवारी

छत्तीसगढ़ स्कूल मध्यान भोजन रसोइया संघ ने अपनी मांगों पर कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन:-

आशीष तिवारी उप-संपादक Thewatchmannews.in.रायपुर(छ.ग.)

*टी एस सिंहदेव ने कहा था घोषणापत्र मैने बनाया आपकी मांगे पूर्ण करने कैबिनेट में बात भी रख चुका हूं,पत्र भी लिखा,हर जगह बोलूंगा, हमेशा आपके साथ खड़ा रहूंगा लेकिन जवाब मुख्यमंत्री ही देंगे मेरे हाथ में कुछ नही*

मांगें पूरी नही कि जा रही इसके मुख्य दोषी मुख्यमंत्री भूपेश बघेल:
रायपुर। राजधानी रायपुर नया धरना स्थल माना में आज छत्तीसगढ़ स्कूल मध्यान भोजन रसोइया संघ ने अपनी मांगों को लेकर धरना प्रर्दशन किया और डिप्टी कलेक्टर को मांगें पूरी करने हेतू ज्ञापन सौंपा।जिसमे रसोइया संघ कि मांगें हैं कि-
1. रसोइयों को कलेक्टर दर पर मानदेय राशि दिया जाए।
2. रसोइयों को नियुक्ति पत्र दिया जाए।
3. रसोइयों को स्व-सहायता समूह के द्वारा बिना कारण निकाल दिया जाता है जिस पर रोक लगाया जाए।
सिंहदेव ने कहा था घोषणापत्र मैने बनाया हमेशा आपके साथ खड़ा रहूंगा आपकी बात कैबिनेट में रख भी चुका हूं, पत्र भी लिख चुका लेकिन जवाब मुख्यमंत्री देंगे मेरे हाथ में कुछ नही है:
रसोइया संघ के कार्यकर्ताओ का कहना है कि हमने अपनी मांगों को लेकर मंत्री टी एस सिंहदेव से भी निवेदन किया था और उनके द्वारा भी कैबिनेट में हमारी मांगें पूरी करने की बात रखी भी गई थी तथा, मुख्यमंत्री को पत्र भी लिखा लेकिन अब तक हमारी मांगें पूरी नही कि गई है। इस मामले पर एक रसोइया संघ के कार्यकर्ता ने बताया कि हमने दुबारा जब बाबा साहब से पूछा कि हमारा क्या होगा क्योंकि घोषणापत्र तो आपने ही बनाया था इसपर बाबा जी ने कहा कि मैंने आपकी बात कैबिनेट में रख दी है पत्र भी लिख चुका हूं हमेशा आपके साथ जब भी हो खड़ा रहूंगा लेकिन जवाब मुख्यमंत्री ही देंगे मेरे हाथ में कुछ नही है।
मंत्री कवासी लखमा से भी सिर्फ आश्वाशन ही मिला,51 विधायक और मंत्री से भी मिले सहमति पत्र भी दिए पर मिला कुछ नही:
रसोइया संघ का कहना है कि हमने मंत्री कवासी लखमा (दादी) के समक्ष भी बात रखी तो वो बोले की मैं करवा ही रहा हूं, लेकिन आज तक नही हुआ।रसोइया संघ का कहना है कि वो 51 विधायक से भी मिल चुके हैं जिसमे कुछ मंत्री भी हैं सभी ने अपना सहमति पत्र भी दिया लेकिन अब तक मांगें पूरी नही कि जा रही है।



सरकार हमें सौगात देती है तो हम भी सरकार को सौगात देने की सोचेंगे
रसोइया संघ बीजापुर की जिलाध्यक्ष रंभा ने कहा कि हमें कलेक्टर दर दिया जाए,क्योंकि आज की महंगाई में 50 रुपए रोजी में कुछ नही होता है।अगर आने वाले बजट में हमें सरकार सौगात देती है तो हम भी सरकार को सौगात देने की सोचेंगे।अगर नही देगी तो हम सारे स्कूलों में खाना बंद कर देंगे और ताला लगा देंगे सर लोगों को भी नही बनाने देंगे।आज 4 साल सरकार आए बित गए सरकार ने कहा था कि हमारी मांगे पूरी करेंगे लेकिन हमारी मांगें आज तक पूरी नही की गई है।
जो सरकार बना सकती है वो सरकार गिरा भी सकती है:
रसोइया संघ ने कहा कि अगर मांगें पूरी नही की गई तो हम सब भाई बहन सोच रहे हैं कि जो सरकार बना सकती है वो सरकार गिरा भी सकती है। जब हम उनको सरकार में ले आए हैं तो सरकार से हटा भी सकते हैं।



मांगें पूरी नही कि जा रही इसके मुख्य दोषी मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, हड़ताल करते करते शर्म आ गई लेकिन सरकार को शर्म नही आती ना ही कान में जूं रेंग रही है:
राजनांदगांव जिले के छूरिया ब्लॉक की अध्यक्ष दुर्गा सेन ने कहा कि हड़ताल करते करते हमें शर्म आ गई लेकिन इस सरकार को शर्म नही आती ना ही इनके कान में जूं रेंग रही है।जो निकम्मी सरकार है वो सरकार को हटाना जरूरी है।दुर्गा सेन ने आगे कहा कि 50 रुपए में क्या होता है आज की महंगाई में हमारे भी छोटे छोटे बाल बच्चे हैं।सरकार सिर्फ हां ही बोलती है लेकिन करती कुछ नही है।
रसोइया संघ दुर्ग जिला अध्यक्ष राजेंद्र कुमार जोगी ने कहा कि अगर सरकार आने वाले बजट में हमारी नही सुनती है तो आगे चक्काजाम जैसे उग्र आंदोलन किया जाएगा।
कार्यक्रम में लगभग 50000 कार्यकर्ता मौजूद रहे और भूपेश सरकार पर जमकर नारेबाजी करते हुए काफी आक्रोशित दिखे।


समस्त कार्यकर्ताओ ने डिप्टी कलेक्टर के समक्ष अपना ज्ञापन सौंपा और मांगे पूर्ण किए जाने की मांग डिप्टी कलेक्टर से कि जिसपर उन्हे आश्वाशन मिला है कि उनका ज्ञापन पहुंचा दिया जाएगा। डिप्टी कलेक्टर के साथ सीएसपी ललिता मेहर भी उनके साथ मौजूद रही।

You can share this post!

Related Posts
Adevertise