Adevertise
Top Stories
news-details
छत्तीसगढ
sampatdak
ASHISH TIWARI
आशीष तिवारी

कांग्रेस सरकार ने छत्तीसगढ़ को 4 साल में दी नई पहचान :- आलोक पांडेय
आशीष तिवारी उप-संपादक Thewatchmannews.in.रायपुर(छ.ग.)

रायपुर। छत्तीसगढ़ असंगठित कामगार एवं कर्मचारी कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष आलोक पांडेय ने छत्तीसगढ़ में कांग्रेस सरकार के 4 वर्ष कार्यकाल को छत्तीसगढ़िया अस्मिता की पहचान मिलने की बात कहते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार आने के बाद धान और किसान के साथ ही छत्तीसगढ़िया अस्मिता को लेकर नए सिरे से काम किया गया। इसे लेकर लोगों में कांग्रेस सरकार के प्रति विश्वास बढी है।  राज्य में छत्तीसगढ़िया अस्मिता को लेकर सरकार ने 4 सालों में लोगों को जोड़ने की दिशा में काम किया। प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने खुद तमाम छत्तीसगढ़िया त्योहारों को मुख्यमंत्री निवास में मनाते है जो हमारे कला, संस्कृति के प्रति प्रेम झलकती नज़र आती है। छत्तीसगढ़ के तीज- त्योहारों पर राज्य सरकार की ओर से अवकाश भी दिये जाने लगे हैं चिट फंड के निवेशकों को निवेश की रकम वापस दिलाने की ओर कांग्रेस सरकार अग्रसर है।
उन्होंने कहा कि आइएएनएस सी वोटर ने भूपेश बघेल को सर्वश्रेष्ठ सीएम होने का सर्वे रिपोर्ट दिया है जहां मुख्यमंत्री बघेल की सफलता के लिए जनता के हित में किए जा रहे काम को श्रेय दिया है।

 
उन्होंने आगे कहा कि पारदर्शी सुशासन, रोजगारमूलक योजनाएं बनाना और इन योजनाओं को धरातल पर प्रभावी क्रियान्वयन से मुख्यमंत्री की विश्वसनीयता बढ़ी है। सीएम बघेल राज्य की आर्थिक, शैक्षणिक उन्ति के साथ प्रदेश की संस्कृति उत्थान के लिए भी प्रत्यनशील है। कांग्रेस सरकार द्वारा बनाई योजनाओं के कारण सीधे जनता के जीवन स्तर में बदलाव आया है। राज्य की बेरोजगारी दर देश में सबसे कम है। पिछले चार साल में पांच लाख से अधिक युवाओं को रोजगार मिला। राजीव गांधी किसान न्याय योजना और गोधन न्याय योजनाओं के कारण लोगों की आमदनी बढ़ी है।

You can share this post!

Related Posts
Adevertise