Adevertise
Top Stories
छत्तीसगढ
sampatdak
ASHISH TIWARI
आशीष तिवारी

नियमितिकरण पर सीएम बघेल का रटा रटाया जवाब- साढ़े 4 साल से विभागों की जानकारी नही ले सके ना ही प्रशासनिक अधिकारीयों को नियंत्रित कर पा रहे मुख्यमंत्री:-
आशीष तिवारी उप-संपादक Thewatchmannews.in.रायपुर (छ.ग.)
14 मार्च को करेगें विधानसभा का घेराव:
रायपुर। अनियमित कर्मचारियों के नियमितिकरण मामले पर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भुपेश बघेल का बयान आया है। मुख्यमंत्री बघेल दंतेवाड़ा प्रवास पर थे तथा प्रवास में जाने से पूर्व मिडिया कर्मियों ने नियमितिकरण के संबंध में मुख्यमंत्री से सवाल किया कि नियमितिकरण बजट में नही आया फिर नियमितिकरण का क्या हुआ।
इस पर मुख्यमंत्री बघेल ने कहा कि अभी आधे विभागों से जानकारी प्राप्त हुई है लेकिन आधे विभाग से अभी तक कोई जानकारी प्राप्त नही हुई है।

छत्तीसगढ़ संयुक्त अनियमित कर्मचारी महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष रवि गड़पाले ने मुख्यमंत्री से सवाल किया है कि साढ़े 4 साल सरकार को बीतने के हैं और साढ़े 4 साल के कार्यकाल में मुख्यमंत्री बघेल कर्मचारियों की जानकारी इकट्ठा नही कर पा रहे हैं। पिछले अगर आठ विधानसभा सत्रों को देखें तो हर विधानसभा सत्र में अनियमित कर्मचारियो के नियमितिकरण के सवाल विपक्षों ने उठाया और जब उस सवाल का जवाब आता है तो ये रटा रटाया जवाब है कि कमिटी गठित कि गई है,2 बैठकें हो चुकी है एक विधि विभाग, साहब से अभिमत मांगा गया है और प्रक्रियाधीन है,जब जानकारी मिल जाएगी तब नियमितिकरण की कार्यवाही की जाएगी।

नोट शीट बनाकर 4 दिन में सभी विभागों से जानकारी मंगवाई लेकिन आज साढ़े 4 साल में जानकारी इकट्ठी नही कर पाए कहीं ना कहीं प्रशासनिक लापरवाही है, मुख्यमंत्री भुपेश बघेल प्रशासनिक अधिकारीयों को नियंत्रित नही कर पा रहे:
प्रदेश अध्यक्ष रवि गड़पाले का सवाल है मुख्यमंत्री जी से कि आपके द्वारा जो जानकारी इकट्ठी करवाई जा रही है ये साढ़े 4 साल के बाद भी इकट्ठा नही हो पा रहा है तो कहीं ना कहीं ये प्रशासनिक लापरवाही दिखता है।एक मुख्यमंत्री के द्वारा कोई जानकारी इकट्ठी करवाई जा रही है, विभागों से जानकारी मंगवाने के लिए मुख्यमंत्री ने स्वयं नोट शीट लिखा था,हमारे महासंघ के द्वारा जो अनुरोध किया गया था कि हमारे नियमितिकरण के संबंध मे जो अनुरोध पत्र मुख्यमंत्री जी को दिया गया था। उस महासंघ के पत्र में ही नोट शीट बना कर उस नोट शीट को आगे बढ़ाते हुए 4 दिन के अंदर ही सभी विभागों से जानकारी मुख्यमंत्री जी ने मंगवाई थी। लेकिन आज साढ़े 4 साल बीतने के बाद भी अगर वो जानकारी नही आती है तो ये छत्तीसगढ में प्रशासनिक लापरवाही दर्शाता है और माननीय मुख्यमंत्री जी अपने प्रशासनिक अधिकारियों को नियंत्रित नही कर पा रहे हैं ये इस बात का प्रमाण है।
14 मार्च को करेंगे विधानसभा का घेराव,सभी विभागों के कर्मचारियों को एकजुट होकर महासंघ का साथ देने की अपील:
प्रदेश अध्यक्ष रवि गड़पाले ने सारे विभाग के सभी कर्मचारियों को एकजुट होकर अपने नियमितिकरण के लिए फिर से एक नए सिरे से लड़ाई लड़ने सभी को एकजुट होकर संगठित होकर महासंघ का साथ देने की अपील की है।
आने वाले 14 तारीख को विधानसभा का घेराव करने वाले हैं इसके लिए भी सभी को छत्तीसगढ़ संयुक्त अनियमित कर्मचारी महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष रवि गड़पाले ने आमंत्रित किया है।

You can share this post!

Related Posts
Adevertise