Adevertise
Top Stories
news-details
छत्तीसगढ
sampatdak
ASHISH TIWARI
आशीष तिवारी

एण्टी क्राईम एवं सायबर यूनिट अंतर्गत गठित सायबर विंग टीम द्वारा पीड़िता के खाते में ठगी की रकम 1,75,000 रूपये कराया गया वापस:-

आशीष तिवारी उप-संपादक Thewatchmannews.in. रायपुर(छ.ग.)

रायपुर। प्रार्थिया रेनू ठाकुर निवासी शंकर नगर रायपुर, ने एण्टी क्राईम एवं सायबर यूनिट सिविल लाईन रायपुर में शिकायत दर्ज कराया कि दिनांक 30.05.2022 को उसके मोबाईल फोन पर मोबाईल नंबर 8509369204 एवं 9382576951 से काॅल एवं मैसेज आया कि उसका बिजली का बिल जनरेट नहीं हो रहा है, जनरेट करने हेतु मैसेज में दिये गये लिंक पर 10 रूपये का भुगतान करने से बिजली का बिल जनरेट हो जायेगा। जिस पर प्रार्थिया द्वारा मैसेज में दिये गये लिंक को खोलने पर मोबाईल नम्बर के धारक द्वारा प्लेस्टोर से एक एप डाउनलोड कराया गया तथा इसी एप पर 10 रूपये का भुगतान करने कहा गया। प्रार्थिया द्वारा एप पर 10 रूपये भुगतान करने पर उसके बैंक खाता से 1,75,000 रूपये आहरण हो गया। 

इस प्रकार उक्त मोबाईल नंबर के धारक ने प्रार्थिया को अपने झांसे में लेते हुये प्रार्थिया से 1,75,000 रूपये की ठगी कर दी। वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशन में एण्टी क्राईम एवं सायबर यूनिट अंतर्गत गठित सायबर विंग टीम द्वारा त्वरित कार्यवाही करते हुए अनावेदक मोबाईल फोन के धारक के संबंध में तकनीकी विश्लेषण कर अथक प्रयास करते हुए टीम के सदस्यों द्वारा ठगी की रकम 1,75,000 रूपये प्रार्थिया के खाते में वापस (रिफण्ड) कराया गया। रकम रिफण्ड कराने में सायबर विंग टीम से म.आर. बबीता देवांगन , आर. रवि प्रभाकर, नितेश सिंह राजपूत एवं लालेश नायक की महत्वपूर्ण भूमिका रही।

You can share this post!

Related Posts
Adevertise