Adevertise
Top Stories
news-details
छत्तीसगढ
sampatdak
ASHISH TIWARI
आशीष तिवारी

BPCL के ट्रांसपोर्टरों ने किया हड़ताल का ऐलान, पेट्रोल-डीजल की हो सकती है किल्लत:-

आशीष तिवारी उप-संपादक Thewatchmannews.in. रायपुर(छ.ग.)

रायपुर। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में भारत पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिडेट के परिवहन करने वाले ट्रांसपोर्टरों ने हड़ताल का ऐलान कर दिया है. जिसको लेकर रायपुर से लगे लखौली में ट्रांस्पोर्टर का जमावड़ा लगा हुआ है. यहां ट्रांस्पोर्टर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर अड़े हैं.


दरअसल, अगले 5 साल के नए रेट को लेकर ट्रांसपोर्टरों में नाराजगी है. परिवहन रेट में कमी से ट्रांस्पोर्टर काफी नाराज हैं. उनका कहना हैकि पिछली बार से 40 फीसदी कम में ट्रांस्पोर्ट करने के लिए मजबूर किया जा रहा है. इस हड़ताल में 28 ट्रांसपोर्टर शामिल हैं और 250 पेट्रोल टैंकरों के पहिये थम गए हैं.
बता दें कि ट्रांसपोर्टरों के हड़ताल से भारत पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन के पेट्रोल पंपों पर डीजल-पेट्रोल की सप्लाई प्रभावित हुई है. ट्रांसपोर्टरों की हड़ताल से पेट्रोल-डीजल की आपूर्ति बाधित होने की संभावना है.

ट्रांसपोर्टर एसोसिएशन लाखौली के ओम प्रकाश गुप्ता ने बताया कि, भारत पेट्रोलियम कार्पोरेशन के द्वारा परिवहन के लिए अगले 5 साल के लिए नए रेट में कमी के चलते ट्रांस्पोटर नाराज है। इस बार पिछली बार से 40% कम में ट्रांस्पोट करने को मजबूर किया जा रहा है।

गुप्ता ने आगे कहा कि, भारत पेट्रोलियम कार्पोरेशन के पेट्रोल पंपों में हड़ताल में सप्लाई होगी। ट्रांस्पोटर की हड़ताल से पेट्रोल डीजल की आपूर्ति बाधित होगी। रायपुर से लगे लखौली में ट्रांसपोर्टरों का जमावड़ा है। ये सभी ट्रांसपोर्टर अनिश्चतकालीन हड़ताल पर आड़े हुए है।

  लगभग 1000 लोगों के रोजगार पर पड़ेगा प्रभाव

ओम प्रकाश गुप्ता ने बताया कि, हमारे ट्रांसपोर्टर एसोसिएशन में लगभग 1000 लोग काम करते है। इस हड़ताल की वजह से इनके रोजगार में प्रभाव पड़ेंगे। पिछले 5 सालों में पेट्रोल-डीजल के दामों में कई बार बढ़ोतरी हुई है। लेकिन हमारे ट्रांसपोर्टिंग चार्ज में कोई बढ़ोतरी नहीं किया गया है। हम मांग करते है कि हमारे ट्रांसपोर्टिंग चार्ज को भी बढ़ाया।


You can share this post!

Related Posts
Adevertise