Adevertise
Top Stories
news-details
छत्तीसगढ
sampatdak
ASHISH TIWARI
आशीष तिवारी

ED एक्शन मोड पर-81 अचल संपतियों को किया अटैच, नोटिस जारी 
आशीष तिवारी उप-संपादक Thewatchmannews.in.रायपुर (छ.ग.)
रायपुर। छत्तीसगढ़ में हुए सबसे चर्चित कोयला घोटाला, मनी लांड्रिंग मामले में संपत्तियों को जब्त कर अब ED ने अपने कब्जे में लेना शुरू कर दिया है तथा कुल 81 संपत्तियों को कब्जे मे लिया गया है।
बताया जा रहा है कि पीएमएलए की कारवाई के दौरान एडजुडिकेटिंग अथॉरिटी के बाद ईडी ने 81 अचल संपत्तियों को अपने कब्जे मे ले लिया है, वहीं 10 अन्य अचल संपत्तियों के संबंध में बेदखली का नोटिस जारी कर दिया है। ईडी ने बताया कि  इस कारवाई के पहले सीएम भूपेश बघेल की उपसचिव सौम्या चौरसिया, सूर्यकांत तिवारी, समीर बिश्नोई, सुनील अग्रवाल और अन्य के स्वामित्व वाली 152.31 करोड़ की चल अचल संपत्तियों की कुर्की कर दी गई थी।
ED एक्शन पिछले 10 दिनों से तेज-गति पकड़ने के संकेत:
पिछले 10 दिनों से ईडी की कारवाई ने गति पकड़ी है और बीते 10 दिनों से शुरुवाती दौर में ईडी ने कोयला घोटाला और अवैध वसूली मामले में फरार चल रहे कई आरोपियों की पतासाजी तेज कर दी है। ईडी ने भोपाल में आयकर की ओर से पेश केस को इस कोयला घोटाला और अवैध वसूली मामले में दायर कारवाई से जोड़ दिया है।

सौम्या, सूर्यकांत, समीर, सुनील समेत सभी जेल में, अब तक नही मिली जमानत:
इस मामले मे अब तक जितनी भी गिरफ्तारी हुई है उनका रसूख़ भूपेश सरकार में बेहद प्रभावशाली रहा है, लेकिन ईडी की कार्रवाई की जद में आने के बाद से कानूनी उलझन और ज्यादा उलझती जा रही है। यही वजह है कि जमानत की हरसंभव कोशिशें अब तक नाकाम हुई हैं। छत्तीसगढ़ की भूपेश बघेल सरकार में बेहद प्रभावशाली सीएम भूपेश की उप सचिव सौम्या चौरसिया की जमानत याचिका हाई कोर्ट में लंबी बहस के बाद भी रिजर्व है। सुनील अग्रवाल की जमानत याचिका ख़ारिज हो चुकी है। बैंगलोर कोर्ट में पुलिस द्वारा पेश चार्जशीट में शेड्यूल अफेंस हटाए जाने के बाद उम्मीदें थी कि जमानत के लिए जूझ रहे आरोपियों को सीधे रिहाई मिल जाएगी, लेकिन तभी भोपाल में परिवाद के आधार पर ईडी ने अपनी कानूनी स्थितियां और मजबूत कर लीं हैं, जिसे फिलहाल तो चुनौती नहीं मिली है।





You can share this post!

Related Posts
Adevertise