Adevertise
Top Stories
छत्तीसगढ
sampatdak
ASHISH TIWARI
आशीष तिवारी

रायपुर तेलीबांधा निवासी 65 वर्षिय अख्तर हुसैन कुरेशी अकेले भारत का झंडा लिए कर रहे कोरोना को लेकर लोगों को जागरूक, वेस्ट बंगाल छोड़ सभी प्रदेश घूम चुके, इनके जज्बे को सलाम:-
आशीष तिवारी आप की आवाज रायपुर(छ.ग.)
रायपुर।राजधानी रायपुर के तेलीबांधा काशीराम नगर 65 वर्षिय बुजुर्ग अख्तर हुसैन कुरेशी का देश के प्रति जज्बा गौरववानवित करने का विषय है,जो अकेले भारत का तिरंगा झंडा लेकर नागरिकों को कोरोना को लेकर जागरूक करने की यात्रा कर रहे हैं। अख्तर हुसैन कुरेशी जी का यात्रा में संदेश है कि वैक्सिन लगवाएं कोरोना से बिल्कुल ना डरें, सतर्क रहें।
वेस्ट बंगाल छोड़ कर सभी प्रदेशों में अख्तर हुसैन कुरेशी घूम चुके अब अगली यात्रा पश्चिम बंगाल की होगी:
65 वर्षिय बुजुर्ग अख्तर हुसैन कुरेशी ने बताया कि विगत 26 मार्च 2019 से छत्तीसगढ़, उड़ीसा, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, तेलंगाना, तथा अन्य प्रदेशों में भी कोरोना वायरस को लेकर लोगों तक संदेश दे रहे कि मास्क लगाइए,सतर्क रहिए, सैनेटाइजर लगाइए, वैक्सिनेशन से बिल्कुल भी ना घबराएं।अब इनकी अगली यात्रा पश्चिम बंगाल की होगी।



दोनों हाथ हैंडीकैप फिर भी लोगों को अकेले जागरूक करने का काम जारी और आगे भी जारी रहेगा:

65 वर्षिय अख्तर हुसैन कुरेशी जी ने बातचित में हमें बताया कि इनके दोनों हाथ हैंडीकैप हैं,वो कोई काम नही कर पाते इसलिए बस लोगों को कोरोना वायरस को लेकर लोगों को जागरूक करने का काम कर रहे हैं,और जब तक कोरोना जड़ से खत्म नही हो जाता तब तक उनकी यह यात्रा जारी रहेगी।


यात्रा का उद्देश्य कोरोना वायरस से सतर्क रहें मास्क, सैनेटाइजर,दूरी बनाएं रखें, कश्मीर से कन्याकुमारी तक भारत एक:
हमने अख्तर हुसैन कुरेशी जी से जब इस यात्रा के उद्देश्य को लेकर पूछा तो अख्तर हुसैन जी ने कहा कि कश्मीर से कन्याकुमारी तक भारत एक है, हिंदू,मुस्लिम, सिक्ख, ईसाई सब आपसी भाईचारे की भावना से यहां हैं।जब से यह कोरोना वायरस कि शुरुवात हुई है तबसे ही उनकी यह यात्रा जारी है और आगे भी रहेगी।
लोगों ने मजाक भी उड़ाया,सबसे अच्छा प्रदेश उड़ीसा लगा:
अख्तर हुसैन जी ने कहा कि उनकी इस यात्रा पर लोगों ने मजाक भी उड़ाया,लोग फोटो खिंचवाकर चले जाते थे लेकिन किसी ने ये पूछने कि कोशिश भी नही की कैसे घूम रहे हो क्यों घूम रहे हो।
यात्रा के दौरान खानपान के विषय पर बताया कि घर से सक्षम हूं लेकिन यात्रा में किसी से कोई मदद नही मांगता,जो जहां प्रेम से बुला लिया वहां चले जाता हूं लेकिन कभी किसी से कोई मदद नही मांगता।
अख्तर हुसैन कुरेशी जी का संदेश:
अख्तर हुसैन कुरेशी जी ने मीडिया के माध्यम से समस्त देश-प्रदेश वासियों को यह संदेश दिया कि कोरोना से सतर्क तथा जागरूक रहें और हिंदुस्तान में जो हिंदू, मुस्लिम, सिक्ख, ईसाई रहते है वो आपसी मतभेद को दूर कर भाईचारे की भावना से रहें।
निश्चित रूप से ये रायपुर शहर ही नही पूरे देश तथा प्रदेशवासियों के लिए गर्व की बात है कि एक 65 वर्षिय बुजुर्ग व्यक्ति अकेले राष्ट्रध्वज लेकर पूरे देश प्रदेश में अकेले घूमते हुए लोगों तक यह संदेश पहुंचाने का काम कर रहे हैं, हमारा भी कुछ कर्तव्य बनता है कि ऐसे व्यक्ति का हौसला बढ़ाएं,इनका मजाक ना उड़ाएं और जितनी हो सके ऐसे महान व्यक्तित्व की मदद करें।

You can share this post!

Related Posts
Adevertise