Adevertise
Top Stories
news-details
छत्तीसगढ
sampatdak
ASHISH TIWARI
आशीष तिवारी

शिवसेना जिलाध्यक्ष के पहल पर आज  बलौदाबाजार कलेक्टर रजत बंसल सांवरा डेरा पहुंचे :-
आशीष तिवारी उप-संपादक Thewatchmannews.in. रायपुर(छ.ग.)
 
*कई वर्षो से गरीब सांवरा आदिवासीयो के लिए संघर्ष कर रहे हैं शिवसेना जिलाध्यक्ष संतोष यदु*

बलौदाबाजार।शिवसेना के जिलाध्यक्ष संतोष यदु पिछले कई वर्षो से आदिवासी गरीब सांवरा परिवारो के लिए संघर्ष करते आ रहे हैं इस दौरान कई कलेक्टरो की नियुक्ति बलौदाबाजार जिले में हुई जिनसे लगातार आवेदन निवेदन आंदोलन के माध्यम से लगातार सांवरा परिवारो के लिए मूलभूत सुविधा मकान, बिजली,पानी,शौचालय,एवं रोजगार की माँग कर रहे थे।
जब बलौदाबाजार में रजत बंसल कलेक्टर बनकर आए तो पहले मुलाकात में ही शिवसेना जिलाध्यक्ष संतोष यदु ने अपने पदाधिकारीयो के साथ कलेक्टर से भेंटकर सांवरा परिवार की समस्या बताई थी जिसके बाद कलेक्टर ने जल्द ही मदद का आश्वासन दिया था।आज जिले के कलेक्टर रजत बंसल , पुलिस अधिक्षक दिपक कुमार झा आला अधिकारीयो के साथ बलौदाबाजार बाईपास में बसे सांवरा बस्ति पहुंचे जिनको शिवसेना जिला महासचिव एवं सांवरा परिवार के लोगों ने सांवरा परिवार के झोपड़ियों को घुमाकर दिखाया जिसके बाद कलेक्टर ने सांवरा परिवारो की दैनिय स्थिती को देखकर अधिकारीयो को तुरंत सांवरा परिवार के लिए मकान एवं जरूरी मूलभूत सुविधाओं को पुरा करने हेतु निर्देश दिया। बलौदाबाजार के एसडीएम बजरंग दुबे नगर पालिका सीएमओ राजेश्वरी पटेल एवं आला अधिकारी इस कार्य में लग गये हैं जल्द ही सभी तैयारियां पुरी की जाएगी।



आपको बता दे की सांवरा बस्ति में पहुंचकर सांवरा परिवार का सुध लेने वाले रजत बंसल दुसरे कलेक्टर हैं इससे पहले भी तत्कालिन कलेक्टर राजेश सिंह राणा के द्वारा भी सांवरा बस्ति में आकर बिजली पानी सड़क सुविधा के लिए प्रयास किया था लेकिन विस्थापन नहीं हो सका था जिसके कारण कई वर्षो से बरसात के दिनो मे हर बार सांवरा बस्ति डुब जाता था । अब कलेक्टर रजत बंसल के बस्ति का दौरा करने से सांवरा आदिवासी जनजाति के लोगों में एक आस जगी है।

You can share this post!

Related Posts
Adevertise