Adevertise
Top Stories
news-details
छत्तीसगढ
sampatdak
ASHISH TIWARI
आशीष तिवारी

CGPSC SCAM- छत्तीसगढ़ PSC के पूर्व चेयरमैन टामन सोनवानी और नेताओं के खिलाफ FIR दर्ज हुई:- कई अधिकारियों, नेताओं, सोनवानी की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, विष्णुदेव साय सरकार दे चुकी है CBI जांच के आदेश 


आशीष तिवारी उप-संपादक Thewatchmannews.in.रायपुर (छ.ग.)

रायपुर/बालोद। छत्तीसगढ राज्य में कांग्रेस शासनकाल के सबसे चर्चित PSC घोटाले में पीएससी के पूर्व चेयरमैन टामन सोनवानी की मुश्किलें बढ़ सकती हैं।छत्तीसगढ़ में पीएससी की परीक्षा में हुई भारी गड़बड़ी और भ्रष्टाचार के आरोप में तत्कालिन अध्यक्ष तामन सिंह सोनवानी, सचिव, परिक्षा नियंत्रक सहित अन्य अधिकारियों और नेताओं के खिलाफ बालोद जिले के अरजुंदा थाने में FIR दर्ज हुई है। अभ्यर्थी की शिकायत पर FIR क्र. 00028/24 धारा 120 बी, आइपीसी 420,12 पीआरई के तहत मामला दर्ज हुआ है।यह खबर भी सामने आ रही है कि पुलिस जल्द ही सोनवानी समेत अन्य आरोपियों को गिरफ्तार कर सकती है।

टामन के रिश्तेदारों, कांग्रेस नेताओं के , प्रभावशील अधिकारियों के परिचितों का चयन पीएससी में किया गया:
अभ्यर्थी का आरोप है कि उसने 2021 में पीएससी की परीक्षा दी थी और प्रीलिम्स, मेंस पास करने पश्चात इंटरव्यू तक पहुंचा, इंटरव्यू भी अच्छा रहा और मैंने सभी सवालों के जवाब भी दिए इसके बाद भी उसका चयन नही हुआ जबकि कुछ ही मिनटों में बाहर आने वाले लोगों का चयन हो गया। अभ्यर्थी का यह भी कहना है कि तत्कालिन पीएससी चेयरमैन टामन सोनवानी के पुत्र, पुत्री, बहू समेत नाते-रिश्तेदारों , कांग्रेस नेताओं , प्रभावशील अधिकारियों के परिचितों का चयन पीएससी परीक्षा में किया गया है।
ज्ञात हो कि इससे पूर्व ACB ने भी सोनवानी समेत अन्य अधिकारियों के खिलाफ अपराध दर्ज़ कर चुकी है। छत्तीसगढ़ में कांग्रेस शासनकाल में हुई घोटाले और भ्रष्टाचार चाहे वो मनी लांड्रिंग का मामला हो या शराब घोटाला, चांवल घोटाला, महादेव ऐप, या पीएससी परीक्षा में हुई भारी गड़बड़ी का मामला हो सभी मामलों पर सूबे की विष्णुदेव साय सरकार ने जांच कराने का आदेश दे दिया है। वहीं पीएससी परीक्षा में हुए भ्रष्टाचार पर भी विष्णुदेव साय सरकार ने CBI जांच का आदेश दे दिया है।

You can share this post!

Related Posts
Adevertise