Adevertise
Top Stories
news-details
छत्तीसगढ
sampatdak
ASHISH TIWARI
आशीष तिवारी

 सेवानिवृत्त प्राचार्य,संस्कृत पाठशाला(कॉलेज) के भूतपूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष डॉ. बालकृष्ण तिवारी जी का 21 जनवरी संस्कृत पाठशाला ( कॉलेज) वार्षिकोत्सव कार्यक्रम में सम्मान, महंत रामसुंदर दास जी का भी सम्मान:-
आशीष तिवारी उप-संपादक Thewatchmannews.in.रायपुर(छ.ग.)
रायपुर। छत्तीसगढ़ राजधानी रायपुर के संस्कृत कॉलेज में 21जनवरी को कॉलेज के वार्षिक उत्सव कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा।
संस्कृत कॉलेज के भूतपूर्व छात्र समिति की प्रबंधकारिणी के बैठक में यह निर्णय लिया गया है कि इस साल के वार्षिकोत्सव में 5 भूतपूर्व छात्रों का सम्मान इस दिन किया जाएगा,जिसमे राजेश्री महंत डॉ. रामसुंदर दास जी, रायपुर नगर निगम उच्चतर माध्यमिक विद्यालय के सेवानिवृत्त प्राचार्य तथा संस्कृत पाठशाला (कॉलेज) के भूतपूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष डॉ. बालकृष्ण तिवारी, डॉ. तोयनिधि वैष्णव, डॉ.सुरेश शर्मा तथा डॉ. संतोष तिवारी का नाम बैठक में तय किया गया है।
डॉ.बालकृष्ण तिवारी जी संस्कृत भाषा के प्रकाण्ड विद्वान हैं एवम संस्कृत भाषा को आज भी सहेज कर रखे जाने के लिए डॉ. बालकृष्ण तिवारी जी का विशेष योगदान है। वर्ष 2022 के राज्योत्सव में डॉक्टर तिवारी जी को राज्य अलंकरण पुरस्कार संस्कृत भाषा सम्मान के लिए भी नवाजा गया। डॉ. बालकृष्ण तिवारी जी सन 1973-74 बैच में संस्कृत पाठशाला (कॉलेज) के मेघावी छात्र रहे हैं और 1973-74 बैच में ही संस्कृत पाठशाला (कॉलेज) के छात्रसंघ अध्यक्ष भी रहे हैं।



ये सभी संस्कृत पाठशाला के मेधावी छात्र रहे हैं।

बैठक में कुछ अन्य महत्वपूर्ण विषयों पर भी चर्चा की गई जैसे

निकट भविष्य में नैक मूल्यांकन हेतु बाहर से आने वाली टीम से चर्चा करने, चयनित भूतपूर्व छात्रों को आमंत्रित करना,समिति का पंजियन रिन्यू कराना, पंजिकृत भूतपूर्व छात्रों की संख्या में वृद्धि हेतु प्रयास ,महाविद्यालय में छात्र संख्या में वृद्धि हेतु छ.ग. विद्यामंडल से सार्थक प्रयास किया जायेगा ,पूर्व की बैठक की समीक्षा हुई,प्राचार्य/ अध्यक्ष की अनुमति से अन्य विषय पर भी चर्चा हुई।


You can share this post!

Related Posts
Adevertise