Adevertise
Top Stories
news-details
छत्तीसगढ
sampatdak
ASHISH TIWARI
आशीष तिवारी

राशन कार्ड नवीनीकरण की तारीख आगे बढ़ाई जाए - कन्हैया
 *नवीनीकरण का काम 40% बचा हुआ है 
*नवीनीकरण नहीं होने से लाखों कार्ड निरस्त होने का खतरा

आशीष तिवारी उप-संपादक Thewatchmannews.in.रायपुर(छ.ग.)

रायपुर । छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महामंत्री कन्हैया अग्रवाल ने खाद्य मंत्री श्री दयाल दास बघेल को पत्र लिखकर राशन कार्ड नवीनीकरण की अंतिम तिथि कम से कम 15 दिन बढ़ाए जाने की मांग की है । उन्होंने कहा कि यदि राशन कार्ड के नवीनीकरण की तिथि आगे नहीं बढ़ाई गई तो लाखों कार्ड के निरस्त हो जाने से प्रदेश के लाखों परिवार राशन से वंचित हो सकते हैं।
 प्रदेश महामंत्री अग्रवाल ने कहा कि राशन कार्ड नवीनीकरण के मामले में राशनकार्ड धारकों के मोबाइल नंबर का परिवर्तन होने की वजह से भी बड़ी समस्या आ रही है, लेकिन सबसे बड़ी समस्या ईकेवाईसी नहीं होने और ई केवाईसी हो जाने के बाद सिस्टम में नहीं दिखाई जाने के कारण हो रही है । जिन राशन कार्ड धारकों का केवाईसी हो चुका है उनको भी सिस्टम में नहीं दिखाई जाने के कारण राशन कार्डों का नवीनीकरण नहीं हो पा रहा है।
 केवाईसी में राशन कार्ड अपडेट होने में कितना समय लगेगा इसकी भी कोई जानकारी नहीं दी जाती है । केवाईसी अपडेट नहीं होगा ,सिस्टम में जानकारी नहीं मिलेगी तो लाखों की संख्या में राशन कार्ड नवीनीकरण के अभाव में निरस्त हो जाएंगे जिसकी वजह से लाखों परिवार राशन से वंचित हो जाएंगे।
 अग्रवाल ने कहा कि राशन कार्ड नवीनीकरण में आ रही दिक्कतों को दूर करते हुए राशन कार्ड नवीनीकरण की तिथि 25 फरवरी को कम से कम 15 दिन के लिए बढ़ाया जाना चाहिए ताकि प्रदेश का कोई भी नागरिक राशन कार्ड नवीनीकरण के अभाव में राशन से वंचित न होने पाए।

You can share this post!

Related Posts
Adevertise