Adevertise
Top Stories
छत्तीसगढ
sampatdak
ASHISH TIWARI
आशीष तिवारी

*रानी लक्ष्मीबाई वार्ड 10 मे जोन अधिकारियों की सहायता से चल रहा अवैध निर्माण नियमों को ताक में रखते हुए कार्य पर जोन अधिकारियों की भूमिका संदिग्ध:- देखें वीडियो में अधिकारियों के झूठ तथा शिकायत कॉपी*
आशीष तिवारी उप संपादक रायपुर(छ.ग.)
रायपुर।राजधानी रायपुर के वार्ड क्रमांक 10 रानी लक्ष्मीबाई वार्ड में जोन अधिकारियों की सहायता से अवैध निर्माण कार्य धड़ल्ले से किया जा रहा है जहां शासकीय भूमि पर कमर्शियल कॉम्प्लेक्स का निर्माण नियमों के मापदंडों के विपरीत, बिना नक्शा, मास्टर प्लान को नजर अंदाज कर किया गया है। नियम को ताक में रखते हुए भू -अनुज्ञा के राजस्व को हानि पहुंचाते हुए जोन कमिश्नर राकेश शर्मा तथा उप अभियंता अंजलि बारले के सहयोग से मिलीभगत करके इतनी बड़ी कॉम्प्लेक्स तैयार कि गई है।
*जोन कमिश्नर राकेश शर्मा तथा फील्ड ऑफिसर अंजलि बारले की भूमिका एवम कार्य प्रणाली संदिग्ध:*
यह मामला मोवा थाने के आगे मेन रोड जगन्नाथ ट्रेडर्स के बाजू में संदीप सोनी द्वारा कराया गया है जिसमे जोन 03 के जोन अधिकारियों की सहायता से ही कार्य कराया गया है। जबकि इस अवैध निर्माण कार्य को लेकर कई बार पत्रकारो के द्वारा शिकायत कि जा चुकी है और जोन कमिश्नर राकेश शर्मा से मिल कर भी अवेध निर्माण की शिकायत की जा चुकी है लेकिन कोई भी कार्यवाही नही कि गई बल्कि हर बार एक नए बहाने बनाए गए और चंद महिने में ही यह कॉम्प्लेक्स बनकर तैयार भी हो चुकी है।
*फरवरी माह से की जा चुकी है शिकायत जिसपर जोन कमिश्नर राकेश शर्मा द्वारा बरगलाने कि कोशिश:*
इस मामले कि शिकायत फरवरी माह में कि गई थी जिसपर जोन कमिश्नर राकेश शर्मा ने नोटिस जारी किए जाने कि बात कही थी फिर गैर जिम्मेदाराना बयान भी सामने आया।




जोन कमिश्नर ने फरवरी माह में कहा कि एक नोटिस पहले ही संदीप सोनी को दे दिया गया है पर अभी तक कोई भी दस्तावेज प्रस्तुत नहीं किया गया है इसी लिए अब दुसरी नोटिस भी आज जारी की जायेगी और अब अगर वो 15 दिन के अन्दर दस्तावेज प्रस्तुत नही करते हैं तो हम तीसरी नोटिस जारी कर देंगे उसके बावजूद भी अगर 15 दिन के अन्दर उसके द्वारा भूमि संबंधी दस्तावेज प्रस्तुत नही करते तो उसे तोड़ने की कार्यवाही की जायेगी।

जोन कमिश्नर राकेश शर्मा ने कहा था कि बीच में हमने उनकी सामान भी जब्ती कि थी और दस्तावेज़ दिखाने को कहा गया था मगर ना ही दस्तावेज दिखाया गया ना ही काम रुका निर्माण कार्य जारी है जोन कमिश्नर ने यह भी कहा कि मै देखता हूं इस मामले को अगर अवैध होगा तो बिलकुल करवाई होगी किसी का दबाव नही है हम पर ।
जोन कमिश्नर ने यह भी कहा था कि अभी प्रारंभिक नोटिस हमारे द्वारा दिया गया है और उसके बाद भी कोई दस्तावेज़ प्रस्तुत नही किया गया है और दूसरी नोटिस के बाद भी अगर दस्तावेज़ प्रस्तुत नही किया जाता है तो 100 प्रतिशत यह अवैध निर्माण है। उनके पास दस्तावेज़ होगा तो प्रस्तुत करेंगे 
दूसरा नोटिस फरवरी माह में दिया गया था और तीसरा नोटिस मार्च माह दिया गया था फिर भी ना तो संदीप सोनी ने कोई दस्तावेज़ दिखाया ना ही अवैध निर्माण कार्य को रोका।
दुबारा जब जोन कमिश्नर से पूछा गया तो जॉन कमिश्नर ने कहा कि नियमितिकरण के लिए उन्ही के पास दस्तावेज़ आया है लेकिन उनके द्वारा चुप्पी साधी गई जिसपर साफ साफ जाहिर होता है कि कहीं ना कहीं जोन अधिकारियों की भूमिका और कार्य प्रणाली संदीग्ध दिखाई दे रही थीं।
फरवरी में शिकायात जोन कमिश्नर से लिखित मे की थी जिसे गंभीरता से नहीं ली गई और अब यह अवैध निर्माण कार्य 3 मंजिला बनकर तैयार हो चुकी है जो आबादी जमीन है देखना अब ये है कि इस मामले में कोई कारवाई होती हैं या फिर बाकियों के तरह इसे भी ठंडे बस्ते में डाल दिया जायेगा रायपुर शहर में अवैध निर्माण और अवैध प्लॉटिंग बड़े ही धड़ल्ले से किया जा रहा है।

You can share this post!

Related Posts
Adevertise