Adevertise
Top Stories
news-details
राजनीति
sampatdak
ASHISH TIWARI
आशीष तिवारी


छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री बघेल ने हजारों करोड़ रूपए कमीशन उद्योगपतियों के टैक्स माफ करने में लिया,  रिटायर्ड IAS टुटेजा के माध्यम से यह कार्य किया गया : पूर्व प्रभारी महामंत्री चंद्रशेखर शुक्ला 

आशीष तिवारी उप-संपादक Thewatchmannews.in.रायपुर (छ.ग.)

रायपुर। छत्तीसगढ़ में लोकसभा चुनाव के दरमियान पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नए नए काले कारनामें हर रोज उजागर हो रहे हैं। इसी सिलसिले में पूर्व संगठन प्रभारी मंत्री एवम पूर्व किसान कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने पूर्व मुख्यमंत्री तथा राजनांदगांव लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी भूपेश बघेल पर तीखा हमला करते हुए बताया है कि पूर्व मुख्यमंत्री बघेल ने उद्योगपतियों के टैक्स माफ करने हजारों करोड़ रूपए का कमीशन लिया है।

शुक्ला ने एक पत्रकारवार्ता में आरोप लगाया कि भूपेश सरकार में गरीबों का हक मारकर छत्तीसगढ़ के चुनिंदा उद्योगपतियों की इलेक्ट्रिसिटी ड्यूटी और जलकर के रूप में हजारों करोड़ रुपए माफ किए गए। शुक्ला जी ने बताया कि यह काम अनिल टुटेजा के माध्यम से किया गया। राशि माफ करने की एवज में सीएम बघेल ने खुद हजारों करोड़ का कमीशन खाया। शुक्ला ने कहा कि बघेल बताएं, आखिर उन्होंने चुनिंदा लोगों को फायदा पहुंचाने छत्तीसगढ़ की गरीब जनता की हकमारी क्यों की? 3 जून 2019 को अनिल टुटेजा ने संयुक्त सचिव के रूप में वाणिज्य व उद्योग का चार्ज लिया। इनकी नियुक्ति गलत थी क्योंकि यह कैडर पोस्ट है। इसकी नियुक्ति सामान्य प्रशासन विभाग से होती हैं। फिर भी वे चार साल तक उक्त पद पर रहे। कानूनों में संशोधन करवाकर सिर्फ उद्योगपतियों को लाभ पहुंचाया गया। भूपेश बघेल ने भ्रष्टाचार का कोई मौका नहीं छोड़ा। जनता इन्हें सबक सिखाएगी।

You can share this post!

Related Posts
Adevertise