Adevertise
Top Stories
news-details
राजनीति
sampatdak
SUBHASH RATTANPAL
सुभाष रतनपाल





जगदलपुर। प्रत्याशियों की घोषणा में भारतीय जनता पार्टी ने बाजी मार ली है और कांग्रेस प्रत्याशी चयन में अभी पिछडी़ हुई है। पहले प्रत्याशी घोषित होने का लाभ भाजपा उठा रही है और उनके विधायक प्रत्याशी गांव देहात तक प्रचार के लिये पहुँच रहे हैं और आमजनों से सीधे संपर्क कर रहे हैं। भाजपा की यह बढ़त कांग्रेस के माथे में चिंता की लकीरें बढ़ा रही है। 

जगदलपुर विधानसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी किरणदेव ने दूरस्थ ग्रामीण दरभा क्षेत्र में सघन दौरा किया व ग्रामीणों से भेंट की। दरभा मण्डल में झीरम व करनार में घर-घर दस्तक देकर गाँव में चौपाल सजाकर ग्रामीणों से संवाद किया। 

अगले महीने 7 नवंबर को विधानसभा चुनाव के लिये मतदान होना है। मतदान तिथि को बमुश्किल पच्चीस दिन ही शेष रह गये हैं। विधानसभा चुनावी समर में उतरे विधायक प्रत्याशियों के समक्ष इतने कम समय में सारे विधानसभा क्षेत्र का दौरा पूर्ण करने की बड़ी चुनौती है। प्रत्याशियों की घोषणा के बाद भाजपा का प्रचार प्रसार तो जोरशोर से आरंभ हो गया है, वहीं कांग्रेस प्रत्याशियों के चयन को अंतिम रूप देने में ही पसीना बहा रही है। कांग्रेस की इस देरी का लाभ भाजपा पूरी तरह मिल रहा है और उसके प्रत्याशी चुनावी प्रचार में ताकत झोंकने निकल पड़े हैं। 

You can share this post!

Related Posts
Adevertise