Adevertise
Top Stories
news-details
राजनीति
sampatdak
ASHISH TIWARI
आशीष तिवारी

बेबाक तथा सत्यता पर कायम रहने वाले छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मंत्री का शराबबंदी से इंकार बयान पर मचा सियासी भूचाल:-

आशीष तिवारी उप-संपादक Thewatchmannews.in.रायपुर(छ.ग.)

रायपुर।बेबाक एवम सच्चाई पर हमेशा टिके रहने वाले छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मंत्री जो निष्पक्ष होकर सच कहने के लिए जाने जाते हैं जिनका छत्तीसगढ़ में शराबबंदी से इंकार वाले बयान पर सियासी भूचाल मच गया है।
चुनाव से पहले घोषणापत्र में शामिल शराबबंदी का मुद्दा अब धीरे-धीरे सियासी रंग लेता जा रहा है।
स्वास्थ्य मंत्री सिंहदेव के छत्तीसगढ़ में शराबबंदी मुुश्किल है वाले बयान पर भाजपा के मीडिया प्रभारी अमित चिमनानी ने सरकार पर वादाखिलाफी का आरोप लगाया है।
स्वास्थ्य मंत्री सिंहदेव ने कहा कि छत्तीसगढ़ में पूर्ण शराबबंदी कठिन है यह सही है कि घोषणापत्र में इसे प्रबल स्थान मिला था और कई लोगों ने इसे सराहा भी था। कई लोग ऐसे भी थे जो शराबबंदी के पक्ष में नही भी थे।
मंत्री सिंहदेव ने आगे कहा कि कई लोगों ने उनसे कहा भी था कि बाबा अगर आप शराबबंदी लाओगे तो हमारा वोट नही मिलेगा ऐसी भी परिस्थिति थी।मेरे साथ के लोग है जिनको शौक है वो सामान्य रूप से इसका सेवन करते हैं ये भी परिस्थिति थी।फिर भी बातों को देखके समझ के यह निर्णय हुआ की हम शराबबंदी उन 61 विकासखंडों में करेंगे जहां ट्राइबल आबादी में जो शेड्यूल नही है शेड्यूल आबादी में तो ब्लॉक्स में खुला ही था। यहां आज के दिन मुझे लगता है बहुत कठिन होगा इसको लागू करना।
स्वास्थ्य मंत्री के इस बयान के बाद भाजपा के प्रदेश मीडिया प्रभारी अमित चिमनानी ने इस पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि सरकार के मंत्री का बयान आया है की शराबबंदी करना कठिन है, आज 4 साल के बाद अगर यह कठिन लग रही है तो घोषणापत्र में पूर्ण शराबबंदी का वादा क्यों किया।अब कांग्रेस के नेताओं को माननीय मुख्यमंत्री को जनता से हाथ जोड़कर माफी मांगनी चाहिए और कहना चाहिए कि हमने झूठा घोषणापत्र जारी किया, हमें वादे पूरे नही करने थे हमने चुनाव जीतने के लिए ये काम किया उसके बाद जनता तय करेगी कि क्या करना है। वहीं 11 नवंबर को भाजपा महिला मोर्चा द्वारा बिलासपुर में इस मुद्दे पर बड़ा प्रदर्शन करने की तैयारी में लगी है।
खैर ये तो बात हुई राजनीति कि जहां आरोप-प्रत्यारोप तो लगाया ही जाता है लेकिन इस बात से नकारा नही जा सकता कि खुद के सत्ता शासित राज्य में एक कद्दावर मंत्री ने बेबाकी से और सच्चाई से इस बात को स्वीकार करते हुए यह सब कहा क्योंकि आमतौर पर इस मुद्दे पर मुख्यतः राजनीतिक बयानबाजी ही कि जाती है लेकिन सच्चाई नही कही जाती जो स्वास्थ्य मंत्री सिंहदेव ने कहा है।

You can share this post!

Related Posts
Adevertise