Adevertise
Top Stories
राजनीति
sampatdak
ASHISH TIWARI
आशीष तिवारी

मूलभूत समस्याओं को लेकर सिलतारा ग्रामवासी पहुंचे विधायिका अनिता योगेंद्र शर्मा से मिलने, सभी समस्याओं पर चर्चा कर विधायिका ने समाधान करने दिया आश्वाशन:-

:सिलतरा ग्राम में अवैध शराब, गांजा बिक्री बंद कराने तत्काल प्रभाव से थाना प्रभारी को कार्यवाही करने कहा:
:सरपंच रामकुमार वर्मा से संतोष जनक जवाब नही मिल पाया, अपनी ही बातों में फंसते चले गए सरपंच:

आशीष तिवारी उप-संपादक Thewatchmannews.in.रायपुर(छ.ग.)

रायपुर। राजधानी रायपुर से लगे हुए इंडस्ट्रियल एरिया सिलतरा ग्रामवासीयों ने क्षेत्रिय विधायिका अनिता योगेंद्र शर्मा से उनके कार्यालय में मुलाकात कर वार्डों में हो रही मूलभूत समस्याओं को लेकर विधायिका से शिकायत दर्ज कराई जिसमे नाली निकासी, पानी, अवैध शराब, गांजा की बिक्री,प्रधानमंत्री आवास योजना तथा अन्य समस्याओं से विधायिका को अवगत कराया।जिस पर विधायिका अनिता योगेंद्र शर्मा ने तत्काल प्रभाव से समस्याओं का निराकरण करने का आश्वासन सिलतरा ग्रामवासियों को दिया है।
ग्राम सरपंच रामकुमार वर्मा की कार्यप्रणाली का मुद्दा जमकर उठा: जिसपर विधायिका ने सरपंच को बुलाकर समझाइश भी दी:
सिलतरा ग्रामवासियों ने स्थानीय सिलतरा ग्राम के सरपंच रामकुमार वर्मा की कार्यप्रणाली का मुद्दा जमकर उठा तथा ग्रामवासियों ने विधायिका अनिता योगेंद्र शर्मा को भी विस्तारपूर्वक सरपंच के विषय में बताया,और कहा कि कई बार शिकायत करने पर भी सरपंच का रवैया उनके प्रति ठीक नही है ना ही सुनवाई होती है इसलिए ग्रामवासियों को आज विधायिका के समक्ष आना पड़ा।
पूरे मामले को सुनकर स्थानीय विधायिका ने तत्काल प्रभाव से सरपंच रामकुमार वर्मा को अपने कार्यालय उपस्थित होने कहा और सभी ग्रामवासियों के सामने सरपंच को समझाइश देते हुए अपने कर्तव्यों,और जिम्मेदारियों का पालन करने कहा।
ग्रामवासियों की समस्याओं में नाली निकासी, अवैध शराब, गांजा की बिक्री,प्रधानमंत्री आवास योजना,पानी की समस्या,ग्राम में कुछ असामाजिक तत्वों से परेशानी, मुख्य मुद्दा रहा।
मीडिया से बातचित में विधायिका अनिता योगेंद्र शर्मा ने बताया:

मीडिया से बातचीत में विधायिका अनिता योगेंद्र शर्मा ने बताया कि जिस जगह पर शिकायतकर्ता रहते हैं वह सीएसआईडीसी के अंडर में है इसलिए वार्ड में परेशानी और समस्याएं हैं जिसका निराकरण किया जायेगा।
सफाई व्यवस्था को लेकर विधायिका ने कहा कि हम भी ग्रामवासियों से निवेदन करते हैं कि सफाई व्यवस्था के लिए गाड़ी लगी हुई है जो सफाई कर्मी काम करते हैं उनका भुगतान ना होने के कारण सफाई व्यवस्था रुकी हुई है। पंचायतों में इस प्रकार किसी सफाई कर्मी को पेमेंट नही दिया जाता, ये जनसहयोग से किया जाता है और सफाई कर्मियों को सहयोग नही मिल पा रहा है यह बातें सामने आई है।
विधायिका ने आगे कहा कि जिस सीएसआईडीसी की जमीन पर ये रह रहे हैं उसके लिए ये सभी आवेदन करें सरकार से मांग करें हम भी इनके लिए आवेदन करेंगे।
प्रधानमंत्री आवास योजना पर विधायिका ने बताया कि इसमें स्पष्ट है कि सर्वे सूची में जिनका नाम है जिनका सर्वे सूची 2002 में तथा 2011 में नाम होगा,लिस्ट में जिनका नाम होगा उनके आवास का प्रस्ताव हो चूका है।
आवास योजना के सर्वे सूची में इनका नाम नही है और राशन कार्ड बनाया गया मतदान भी कराया गया के सवाल पर विधायिका ने कहा कि हम इसकी जांच कराएंगे कि इनको राशन कार्ड दिया गया फिर आवास से वंचित क्यों रखा गया है।
ग्राम में बिक रहे अवैध शराब, गांजा बिक्री , असामाजिक तत्वों द्वारा लोगों को हो रही परेशानियों पर भी विधायिका ने चौकी प्रभारी साहू जी को भी स्पष्ट रूप से निर्देशित किया कि इसका संज्ञान लें और महिलाओं की सुरक्षा व्यवस्था को देखते हुए ऐसे कार्यों पर अंकुश लगाया जाए जिसमे शासन प्रशासन मिलकर इसमें काम करेगी।
जिला पंचायत सदस्य हरि शंकर निषाद ने मीडिया से चर्चा में कहा कि प्रशासन और हमारे तालमेल से ही इन सभी का निराकरण हो सकता है। हरि शंकर का कहना है कि ये सभी पहले उनके पास गए थे जिसपर जिला पंचायत सदस्य ने कहा कि ये मेरे उपर लेवल का काम है इसलिए हम विधायिका के कार्यालय में बात करते हैं। जिला पंचायत सदस्य ने कहा कि हम इनके साथ खड़े है और कंधे से कंधा मिलाकर इनके साथ चलेंगे।
नही मिला सरपंच रामकुमार वर्मा से संतोष जनक जवाब, मीडिया से बातचीत के दौरान अपने ही बातों में फंसते गए:
ग्राम सरपंच रामकुमार वर्मा से संतोष जनक जवाब तो नही मिला लेकिन मीडिया से बातचीत के दौरान अपनी ही बातों पर फंसते चले गए। सरपंच ने कहा कि हमने इन लोगों को मीटर दिया,नल दिया जबकि खुद सरपंच का कहना है कि ये सभी अवैध रूप से बसे हुए हैं। फिर इन्हे मताधिकार, राशन कार्ड का अधिकार कैसे दे दिया गया।
स्थानीय लोगों का कहना है कि इतने सालों से यहां रह रहे हैं लेकिन आवास नही मिला और सरपंच का कहना है कि आवास आया है लेकिन वो रद्द कर दिया गया है।वहीं निवासियों ने बताया कि इतने साल से सरपंच बने हो गया लेकिन आज तक किसी की भी सुध लेने सरपंच नही पहुंचे हैं,जो योजना सरकार गरीबों को दे रही है वह योजना गरीबों तक पहुंच ही नही रही है।
बहरहाल विधायिका अनिता योगेंद्र शर्मा ने सक्रियता दिखाते हुए तत्काल ही चौकी प्रभारी साहू जी को मामले पर संज्ञान लेने तथा महिलाओं की सुरक्षा व्यवस्था पर ध्यान देने निर्देश दिया है तथा सरपंच रामकुमार वर्मा को भी जिम्मेदारीपूर्वक अपने कर्तव्यों का पालन करने समझाइश दी है। वहीं असामाजिक तत्वों जिनके कारण ग्राम में माहौल खराब किया जा रहा है उनके नाम नोट कर चौकी प्रभारी को ऐसे लोगों पर कार्यवाही करने हेतू निर्देश दिया है।

You can share this post!

Related Posts
Adevertise