Adevertise
Top Stories
news-details
राजनीति
sampatdak
SUBHASH RATTANPAL
सुभाष रतनपाल



जगदलपुर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की छत्तीसगढ़ में हुई सफलतम विशाल आमसभा के बाद उत्साहित भारतीय जनता पार्टी आसन्न विधानसभा चुनाव में जीत का लक्ष्य भेदने के लिये आक्रामक रणनीति पर काम कर रही है। स्थानीय मुद्दों को लेकर बस्तर जिले की तीनों विधानसभा क्षेत्र में भाजपा घेराव, आंदोलन व विरोध प्रदर्शन करेगी और जनता के बीच पहुँचेगी। जिसकी रुपरेखा भाजपा ने तैयार कर ली है। 19 जुलाई को जिला मुख्यालय में कलेक्ट्रेट का घेराव किया जायेगा और नगर निगम में कांग्रेस की महापौर के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव भी भाजपा लायेगी, जिसकी तमाम तैयारी करने भाजपा पार्षदों को निर्देशित किया गया है। 

प्रदेश संगठन के निर्देश पर सोमवार को जिले की तीनों विधानसभाओं जगदलपुर, चित्रकोट और बस्तर विधानसभा कोर कमेटी की अलग-अलग बैठक हुई।  जिसमें आगामी 14 जुलाई से 20 जुलाई तक आमजनता से जुड़े स्थानीय मुद्दों पर भाजपा घेराव, आंदोलन, विरोध प्रदर्शन करते हुये कांग्रेस सरकार के खिलाफ आवाज़ बुलंद करेगी। भाजपा जिला कार्यालय में सोमवार को देर शाम तक चली विधानसभा कोर कमेटी की बैठक में चर्चा कर निर्णय लिये गये। कांग्रेस शासित नगर निगम में भाजपा पार्षदों द्वारा महापौर के विरुद्ध अविश्वास प्रस्ताव लाया जायेगा। जिस बाबत गंभीरता से ठोस तैयारियां करने कहा गया है। भाजपा द्वारा बस्तर विधानसभा सभा क्षेत्र में 14 जुलाई को बकावण्ड और 20 जुलाई को बस्तर में स्थानीय मुद्दा को लेकर तहसील कार्यालय का घेराव किया जायेगा। चित्रकोट विधानसभा क्षेत्र में 14 जुलाई को लोहण्डीगुडा़ बाजार स्थल में और 20 जुलाई को बास्तानार बाजार में भाजपा विरोध प्रदर्शन करेगी। 19 जुलाई को प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि की राशि वसूली के लिये किसानों को नोटिस के विरोध में और वन अधिकार शहरी-ग्रामीण पट्टा देने के संबंध में भाजपा कलेक्ट्रेट का घेराव व प्रदर्शन करेगी। भाजपा कीकोर कमेटी की बैठक में स्थानीय मुद्दों को प्रबलता से उठाते हुये कांग्रेस सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन की व्यापक तैयारी करने बोला गया है व ज़िम्मेदारियां भी सौपी गयी है। 

भाजपा कार्यालय में आहुत जगदलपुर विधानसभा कोर कमेटी की महत्वपूर्ण बैठक में पूर्व भाजपा प्रदेश महामंत्री किरणदेव, भाजपा जिला अध्यक्ष रूपसिंह मण्डावी, पूर्व विधायक संतोष बाफना, विधानसभा प्रभारी निखिल राठौर,आलोक ठाकुर,योगेंद्र पाण्डेय, श्रीनिवास मिश्रा,संतोष बघेल, रामाश्रय सिंह, वेदप्रकाश पाण्डेय, रजनीश पाणिग्रही,नरसिंह राव, संजय पाण्डेय, आलोक अवस्थी, सुरेश गुप्ता, सुब्रतो विश्वास, फूल सिंह सेठिया,आर्येन्द्र आर्य, अविनाश श्रीवास्तव,सुधा मिश्रा, रंजीत पाण्डेय,महेन्द्र सेठिया आदि शामिल रहे। 

You can share this post!

Related Posts
Adevertise