Adevertise
Top Stories
news-details
राजनीति
sampatdak
ASHISH TIWARI
आशीष तिवारी

प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी को पुर्णिया प्रमंडल में एम्स अस्पताल के आवश्यकता के लिए लिखा पत्र:-इन्तेखाब आलम
आशीष तिवारी उप-संपादक Thewatchmannews.in.रायपुर(छ.ग.)

केन्द्र सरकार द्वारा बिहार के दरभंगा जिला को आवंटित एम्स रद्द ना हो उसे शीघ्र पुर्णिया प्रमंडल में स्थापित हो: आलम
दिल्ली।अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सदस्य इन्तेखाब आलम ने प्रधानमंत्री को लिखे पत्र में उनका ध्यान सीमांचल,विशेष रूप से बिहार के पूर्णिया प्रमंडल के अररिया पूर्णिया किशनगंज जिले के लोगों को प्रभावित करने वाले एक गंभीर मुद्दे की ओर आकर्षित करने के लिए पत्र लिखा है।
श्री आलम ने कहा कि पूर्णिया बिहार का सबसे पुराना जिला होने के नाते, अररिया, किशनगंज और कटिहार जैसे घनी आबादी वाले क्षेत्रों से घिरा हुआ है।  पिछले सर्वेक्षण के अनुसार सीमांचल की कुल जनसंख्या लगभग एक करोड़ है।
श्री आलम ने कहा ऐतिहासिक रूप से, पूर्णिया पूरे सीमांचल क्षेत्र के प्रशासनिक केंद्र के रूप में कार्य करता था।  हालांकि इसके महत्व के बावजूद,यह बिहार के सबसे पिछड़े क्षेत्रों में से एक है।  निवासियों के सामने आने वाली प्राथमिक चुनौतियों में से एक पर्याप्त शैक्षणिक संस्थानों की कमी है। वर्तमान में, क्षेत्र में कोई मानक विश्वविद्यालय नहीं है, जो स्थानीय आबादी के लिए गुणवत्तापूर्ण शिक्षा तक पहुंच में बाधा है।
श्री आलम ने श्री नरेन्द्र मोदी जी को इस क्षेत्र में जल आपूर्ति, जल निकासी और सीवेज सिस्टम सहित उचित बुनियादी सुविधाओं का आभाव पर ध्यान आकर्षित किया है। नतीजतन, सीमांचल में बीमारियों का प्रसार एक बड़ी चिंता का विषय बन गया है। पर्याप्त चिकित्सा सुविधाओं के अभाव के कारण मृत्यु दर में वृद्धि हुई है। इसलिए, इन महत्वपूर्ण स्वास्थ्य देखभाल आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए पूर्णिया में एक सुसज्जित एम्स अस्पताल स्थापित करना अनिवार्य है।

 इन्होंने कहा कि इस मामले के आलोक में,मैं आपका ध्यान दिलाना चाहूंगा कि केंद्र सरकार ने हाल ही में बिहार के दरभंगा जिले में प्रस्तावित एम्स अस्पताल को उपयुक्त भूमि की अनुपलब्धता के कारण रद्द कर दिया है। इसलिए, मैं बिहार के पूर्णिया जिले में एक एम्स अस्पताल की स्थापना के लिए आपसे तत्काल विचार करने का अनुरोध करता हूं।  इससे सीमांचल के गरीब और वंचित लोगों को बहुत फायदा होगा जो हर साल बाढ़ का सामना करते हैं और शैक्षिक, आर्थिक और सामाजिक रूप से वंचित हैं।
श्री आलम ने कहा कि आपका दूरदर्शी नेतृत्व और जन कल्याण के प्रति मजबूत प्रतिबद्धता हमें सकारात्मक परिणाम की आशा देती है। इन्होंने ने अपने दो पेज के पत्र में इस मुद्दे का समाधान करके आपके पास इस क्षेत्र के लाखों लोगों के जीवन को बदलने की शक्ति है। मैं ईमानदारी से इस मामले में आपके अनुकूल आदेश और त्वरित कार्रवाई का अनुरोध करता हूं।
इस गंभीर मुद्दे पर ध्यान देने के लिए धन्यवाद।  हम उत्सुकता से आपकी अनुकूल प्रतिक्रिया की आशा करते हैं।


You can share this post!

Related Posts
Adevertise