Adevertise
Top Stories
news-details
राजनीति
sampatdak
ASHISH TIWARI
आशीष तिवारी

राजेश्री महंत डॉ. रामसुंदर दास जी का कांग्रेस पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से त्याग पत्र:- चुनाव उपरांत कांग्रेस पार्टी में मची खलबली पूर्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल को भी कारण बताओ नोटिस जारी


आशीष तिवारी उप-संपादक Thewatchmannews.in.रायपुर(छ.ग.)

रायपुर। छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव में शिकस्त खाने के बाद से ही कांग्रेस पार्टी में खलबली मची हुई है, इसी कड़ी में रायपुर दूद्धाधारी मठ के महंत राजेश्री रामसुंदर दास जी ने भी चुनाव हारने की नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए कांग्रेस पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा सौंप दिया है।
महंत जी इस चुनाव में रायपुर दक्षिण विधानसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी बृजमोहन अग्रवाल से करीब 74 हजार वोटों से चुनाव में पराजित हुए और चुनाव हारने की नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष दीपक बैज को अपना पार्टी से ही प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है।
चुनाव हारने के बाद ही पार्टी के कई नेताओं का आरोप प्रत्यारोप लगाना शुरू हो गया और पूर्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल को भी कारण बताओ नोटिस जारी कर दिया गया है, वहीं रामानुजगंज के पूर्व विधायक बृहस्पत सिंह तथा डॉ.विनय जयसवाल ने तो पार्टी के कई बड़े नेताओं तक का नाम लेकर हार का ठीकरा उनके ऊपर ही फोड़ दिया।
छत्तीसगढ़ असंगठित कामगार एवम कर्मचारी कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष आलोक पांडेय ने भी महंत जी के इस्तीफे को लेकर कहा और महंत जी का समर्थन करते हुए कहा कि चुनाव हारने की जिम्मेदारी जो की बागडोर संभालने वालों पर बनती है।
पार्टी में कांग्रेस नेता जयसिंह अग्रवाल जो पूर्व में राजस्व मंत्री रहे और कोरबा विधानसभा के पूर्व विधायक रहे जयसिंह अग्रवाल को भी पार्टी के संगठन तथा प्रशा महामंत्री मलकीत सिंह गैदू ने भी जयसिंह अग्रवाल को कारण बताओ नोटिस जारी कर दिया है।


You can share this post!

Related Posts
Adevertise