Adevertise
Top Stories
राजनीति
sampatdak
ASHISH TIWARI
आशीष तिवारी

राजनांदगांव कांग्रेस के कार्यकर्ता सम्मेलन में जिला पंचायत सदस्य सुरेंद्र दाऊ का गुस्सा फूटा, पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश और अन्य कांग्रेसी नेताओं के सामने जमकर सुनाई खरी खोटी:-देखें वीडियो किस तरह खरी खोटी सुनाई सुरेंद्र दाऊ ने 


आशीष तिवारी उप-संपादक Thewatchmannews.in.रायपुर(छग.)

रायपुर/राजनांदगांव।राजनांदगांव के खुटेरी ग्राम में आज कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ता सम्मेलन में जिला पंचायत सदस्य सुरेंद्र दाऊ ने पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल तथा अन्य कांग्रेसी नेताओं के सामने मंच से ही जमकर खरी खोटी सुनाई और अपनी भड़ास निकाली। एक कांग्रेसी नेता ने सुरेंद्र दाऊ को रोकने की कोशिश भी की लेकिन सुरेंद्र दाऊ नही रुके और कार्यकर्त्ता सम्मेलन में बैठे अन्य कार्यकर्ता भी बोलने दो बोलने दो का नारा लगाने लगे।
सुरेंद्र दाऊ की बात से यह तो स्पष्ट जाहिर हो गया की पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश के कार्यकाल में किस कदर कार्यकर्ताओं की अनदेखी हुई, अपमान हुआ यह बात इसी से जाहिर होती है जब सुरेन्द्र दाऊ ने मंच में कहा कि 5 साल तक सरकार रहने के बाद भी हम सबसे ज्यादा प्रताड़ित होते रहे,मुख्यमंत्री से मिलना तक मुश्किल था उस वक्त इन्हें कार्यकर्ताओं की जरूरत नहीं थी, और आज इन्हें कार्यकर्ताओं की याद आ रही है।

आगे सुरेंद्र दाऊ ने यह तक कह डाला की पंच सरपंच की जिम्मेदारी सिर्फ दरी उठाने की ही है क्या? मैं डंके की चोट पर यह कहता हूं कि 5 साल सरकार रहने के बाद भी यहां एक कार्यकर्त्ता बता दे की उनका कोई काम हुआ है क्या? हमारे दुख, तकलीफ या बेटे, बेटी, बहू के ट्रांसफर में भी हमारा साथ किसी ने नही दिया और सिर्फ हम प्रताड़ित ही होते रहें।
उन्होंने कहा कि, आज मंच पर नई फोटो दिख रही है, लेकिन 5 साल पहले दूसरे नेताओं की तस्वीर मंच पर लगी होती थी। नवाज खान का नाम न लेते हुए सुरेंद्र ने आगे कहा कि अगर उन्हें लगता है कि उन्होंने यहां से 5 विधानसभा चुनाव जितवाया है तो उन्हीं को यहां बुलाओ, ये चुनाव भी जितवा दें। कार्यकर्ताओं की आपको जरूरत ही नहीं पड़ेगी। अगर मैं कुछ गलत कह रहा हूं तो पार्टी चाहे तो मुझे निष्कासित कर दे। मैं कार्यक्रम में बाधा नहीं पहुंचाना चाहता हूं, लेकिन 5 साल हमको मिलने का मौका ही नहीं मिला। इसी के चलते हम विधानसभा चुनाव हारे। इसके लिए हम सब कार्यकर्ताओं को चिंतन करने की जरूरत है।
उन्होंने कहा कि, 5 साल बहुत से हमारे नेताओं ने कहा कि कार्यकर्ताओं को लेकर चिंतन-मनन किया। क्या इसमें हम कार्यकर्ताओं को बुलाया गया। इन लोगों ने बंद कमरे में बैठकर चिंतन-मनन किया। हम इस बात को डंके की चोट पर कहते हैं कि किसानों को भाजपा की सरकार 3100 रुपए धान के दे पा रही है, वो भूपेश बघेल की देन है।

You can share this post!

Related Posts
Adevertise