Adevertise
Top Stories
news-details
राजनीति
sampatdak
ASHISH TIWARI
आशीष तिवारी

बेलतरा में मिठाई पॉलिटिक्स,भावी प्रत्याशी फफूंद लगा मिठाई बाटकर जनता को लुभाने की कर रहे हैं कोशिश..

आशीष तिवारी उप-संपादक Thewatchmannews.in.रायपुर(छ.ग.)

बेलतरा विधानसभा क्षेत्र में भाजपा और कांग्रेस दोनों ही पार्टी ने अभी तक अपने प्रत्याशियों के नाम तय नहीं किये हैं क्योंकि यहां का जातिगत और राजनीतिक समीकरण दिखता जितना आसान है वास्तविक में है उतना कठिन और दोनों ही पार्टियों प्रत्याशी तय करने के लिए पसीना बहा रही हैं।
बेलतरा विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेस पार्टी के एक नेता ने अपनी टिकट स्वयं घोषित करके विधानसभा क्षेत्र में घूम-घूम कर स्वयं को प्रत्याशी बनाकर बैठकों लेने की कोशिश कर रहे हैं और वह भी संगठन के ऐसे पद में हैं की ब्लॉक अध्यक्ष क्षेत्र के निर्वाचित जनप्रतिनिधि पर दबाव बनाए हुए हैं। इस पैराशूट प्रत्याशी का बेलतरा विधानसभा क्षेत्र में खुलकर विरोध हो रहा हैं और ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के पदाधिकारी और निर्वाचित जनप्रतिनिधियों ने उनका काम करने से इनकार कर दिया है क्योंकि उस पैराशूट प्रत्याशी ने एक दिन भी उस क्षेत्र में ना अपनी उपस्थिति दी है ना ही जातिगत समीकरण में उस समाज के लोग 100 की संख्या में भी उस विधानसभा क्षेत्र में नहीं हैं और ना ही किसी सर्वे में उसे विधानसभा क्षेत्र में उनका नाम हैं।

बेलतरा विधानसभा क्षेत्र के स्थानीय प्रत्याशियों और कांग्रेसजनों में इस बाहरी प्रत्याशी को लेकर इस बात की भी चर्चा जमकर हो रही है की कहीं बेलतरा विधानसभा क्षेत्र पेमेंट सीट तो नहीं हैं..? और फिलहाल यह चर्चा होगी भी क्यों नहीं क्योंकि कांग्रेस पार्टी ने प्रत्याशियों की अभी तक अधिकृत सूची जारी नहीं की है और इस प्रत्याशी के द्वारा फफूंद लगे मिठाइयां क्षेत्र में बाटकर और बैठक लेकर इसी बात का संदेश दिया जा रहा है कि अधिकृत सूची जारी होने के पूर्व ही मैं यहां का प्रत्याशी घोषित हो गया हूं मतलब दाल में जरूर कुछ काला है या पूरी दाल ही काली है यह तो आगे ही पता चलेगा।

बेलतरा विधानसभा क्षेत्र के ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के पदाधिकारी ने नाम ना छापने के शर्त पर बताया कि इसकी पूरी जानकारी प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष दीपक बैज जी को हमने अवगत कराया है कि प्रदेश कांग्रेस कमेटी के द्वारा प्रत्याशी घोषित हुए बिना ही उनके द्वारा दबाव बनाकर बैठक लेने व मिठाई बाटने को कहा जा रहा हैं और उनकी इस गतिविधि के खिलाफ अन्य प्रत्याशि भी संगठन के प्रति नाराजगी व्यक्त कर रहे हैं और विधानसभा क्षेत्र में उनके विरोध में माहौल तैयार हो रहा हैं।

बेलतरा विधानसभा क्षेत्र के स्थानीय जनप्रतिनिधियों से जब इस बात की चर्चा की गई तब उन्होंने भी बताया की बेलतरा विधानसभा क्षेत्र से किसी स्थानिय व्यक्ति को ही विधानसभा का प्रत्याशी बनाया जाएगा और अगर कोई व्यक्ति विशेष ऐसी हरकत कर रहा है तो निश्चित तौर पर उसका विरोध कर उसके ऊपर संगठन के द्वारा कड़ी कार्यवाही की जानी चाहिए।

You can share this post!

Related Posts
Adevertise